गजब! वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए 7 दिन लगातार रोता रहा शख्स, इतने आंसू बहाए कि कुछ देर के लिए हो गया अंधा

By विनीत कुमार | Published: July 20, 2023 01:29 PM2023-07-20T13:29:44+5:302023-07-20T13:31:02+5:30

कई बार कुछ लोग वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए अजीबोगरीब काम करते हैं। ऐसा ही एक मामला नाइजीरिया से सामने आया है। यह एक शख्स रिकॉर्ड बनाने के लिए 7 दिनों तक रोता रहा।

Nigeria man cries non stop 7 days to achieve world record, gets blind temporarily | गजब! वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए 7 दिन लगातार रोता रहा शख्स, इतने आंसू बहाए कि कुछ देर के लिए हो गया अंधा

गजब! वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए 7 दिन लगातार रोता रहा शख्स, इतने आंसू बहाए कि कुछ देर के लिए हो गया अंधा

नई दिल्ली: दुनिया भर में लोग रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराने के लिए हर तरह  की अनोखी और कई बार अजीबोगरीब चीजें करते हैं। ऐसे ही नाइजीरिया में एक व्यक्ति ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने की उम्मीद में खुद को सात दिनों तक रोने के लिए मजबूर किया।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, टेम्बू एबेरे ने अपनी इस कोशिश में कुछ देर के लिए आंखों की रोशनी खो दी। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि वह आंसू बहाने के विश्व रिकॉर्ड के प्रयास में पूरे एक सप्ताह तक लगातार रोने की कोशिश करता रहा। नतीजतन, 45 मिनट के लिए आंशिक रूप से अंधे होने से पहले उसे सिरदर्द, सूजे हुए चेहरे और सूजी हुई आँखें जैसी परेशानी का सामना करना पड़ा।

एबेरे ने बताया, 'मुझे फिर से रणनीति बनानी पड़ी और अपना रोना कम करना पड़ा।' उसने आगे कहा कि वह अपने लगातार आंसू बहाने की कोशिश को पूरा करने के लिए दृढ़ था, हालांकि उसने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए आवेदन नहीं किया है, इसलिए इसे गिना नहीं जाएगा।

हालाँकि, वह पश्चिम अफ्रीकी देश में एकमात्र रिकॉर्ड-ब्रेकर नहीं हैं, कई अन्य नाइजीरियाई लोग भी रिकॉर्ड तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं।

एक अन्य उदाहरण में, मई में हिल्डा बासी नामक शेफ ने नाइजीरियाई व्यंजनों को मानचित्र पर लाने के लिए 100 घंटे तक लगातार खाना पकाने का प्रयास किया। टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, मशहूर हस्तियों और यहां तक ​​कि देश के उपराष्ट्रपति ने भी उसकी सराहना की। आलम ये रहा कि आधिकारिक वेबसाइट guinnessworldrecords.com पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई और ये दो दिनों तक क्रैश रही।

26 वर्षीय यह व्यक्ति 93 घंटे और 11 मिनट तक खाना पकाने में कामयाब रहा और 2019 में भारत में बनाए गए पिछले कुकिंग मैराथन रिकॉर्ड को तोड़ने में कामयाब रहा।

एक अन्य स्कूल शिक्षक, जॉन ओबोट ने बीबीसी को बताया कि वह सितंबर में क्लासिक साहित्य को जोर से पढ़ने में 140 घंटे बिताने की कोशिश करेंगे।

उन्होंने कहा कि इसका मकसद नाइजीरिया में पढ़ने की संस्कृति को बढ़ावा देना है। वहीं, स्थानीय रेगिस्तान में एक मिठाई 'पफ-पफ' को दो बार बनाने का प्रयास करने वाले फारोमिनी केमी ने कहा, 'नाइजीरियाई लोग मजाकिया लोग हैं और हम इस समय जो कुछ भी हो रहा है उसकी लहर पर सवार हो जाते हैं। तीन महीने से भी कम समय में इसका क्रेज़ ख़त्म हो जाएगा।'

वहीं, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (GWR) ने नाइजीरियाई लोगों से अपने अजीबोगरीब प्रयासों से सावधान रहने का आग्रह किया है और लोगों को किसी रिकॉर्ड की कोशिश से पहले पंजीकरण कराने की सलाह दी है।

Web Title: Nigeria man cries non stop 7 days to achieve world record, gets blind temporarily

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे