रहस्यमयी मेटल मोनोलिथः पहले अमेरिका में दिखा, अब रोमानिया से भी गायब, यूटा में सच, लोग बोले- 'कहीं एलियंस तो नहीं आए...'

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 2, 2020 01:03 PM2020-12-02T13:03:30+5:302020-12-02T13:08:18+5:30

रहस्यमयी मेटल मोनोलिथ जिसे सबसे पहले पश्चिमी संयुक्त राज्य अमेरिका के रेगिस्तान में देखा गया था, इसके बाद यूरोप के रोमानिया में लोगों ने खंबा को देखा। सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा कि यह एलियंस या यूएफओ तो नहीं है।

mystery giant metal monolith spotted in romania america one in utah alien action unexplained disappearance of similar | रहस्यमयी मेटल मोनोलिथः पहले अमेरिका में दिखा, अब रोमानिया से भी गायब, यूटा में सच, लोग बोले- 'कहीं एलियंस तो नहीं आए...'

चार मीटर लम्बे धातु की वस्तु के चित्र पिछले सप्ताह स्थानीय समाचार आउटलेट्स द्वारा पिछले सप्ताह प्रकाशित किए गए थे। (file photo)

Highlightsरहस्यमयी मेटल मोनोलिथ ने दुनियाभर के लोगों को आश्चर्य में डाल दिया है।डिस्कवरी की ख़बर तेज़ी से ऑनलाइन वायरल हुई।

नई दिल्लीः दुनिया भर मेंं कोरोना वायरस, महामारी, भूकंप जैसे कई हादसे 2020 में दिखने को मिले। दिसंबर में रहस्यमयी मेटल मोनोलिथ ने सभी को कन्फ्यूज कर दिया। 

यह रहस्यमयी खंबा ने दुनिया भर में हंगामा मचा दिया है। अमेरिका के यूटा के दूरस्थ दक्षिणपूर्वी रेगिस्तान में दो हफ्ते पहले अचानक पाया गया खंबा अब गायब हो गया। चार मीटर लम्बे धातु की वस्तु के चित्र पिछले सप्ताह स्थानीय समाचार आउटलेट्स द्वारा पिछले सप्ताह प्रकाशित किए गए थे।

अमेरिका के यूटा के रेगिस्तान में यह खंबा दिखा और गायब होने के 24 घंटे बाद यूरोप के रोमानिया में दिख गया। अब यह खंबा वहां से भी गायब हो गया है। उत्तरी रोमानिया में एक पहाड़ी की चोटी पर दिखाई दी थी। पिछले महीने यूटा में खोजे गए एक विशाल धातु मोनोलिथ को यूरोप के रोमानिया में देखा गया है। नीम काउंटी के डैसियन किले के बाहर यह मेटल मोनोलिथ दिखाई पड़ा।

मेट्रो की एक रिपोर्ट के अनुसार यूटा में इसकी खोज हुई थी

मेट्रो की एक रिपोर्ट के अनुसार यूटा में इसकी खोज हुई थी। 26 नवंबर को रोमानिया में संरचना का पता चला था, जो बिना किसी निशान के गायब हो गया। रिपोर्ट के अनुसार, नए मोनोलिथ को रोमानिया के उत्तर-पूर्वी नेमत देश के पियात्रा नेमत शहर में बटका डूमनेई हिल पर देखा गया था। अधिकारियों ने कहा कि संपत्ति का मालिक कौन है।

स्टेट क्रू को 18 नवंबर को हेलिकॉप्टर से यह ऑब्जेक्ट दिखाई दिया था। एक औसतन व्यक्ति की ऊंचाई से दोगुनी लंबाई का खंभा मिलना दुनियाभर में चर्चा का विषय बन गया था। फेडरल ब्यूरो ऑफ लैंड मैनेजमेंट या स्टेट डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक सेफ्टी को इसके दिखने या गायब होने के बारे में कोई जानकारी हाथ नहीं लगी।

स्टेट एजेंसी ने शनिवार को अपनी वेबसाइट पर पोस्ट किया, 'हमें रिपोर्ट्स मिली हैं कि अवैध तरीके से इंस्टॉल किए गए स्ट्रक्चर को किसी अज्ञात पार्टी ने हटा दिया है।' विभाग का कहना है कि इस खंभे को शुक्रवार को हटाए जाने की रिपोर्ट है। इस बारे में किसी प्रतिनिधि ने फिलहाल कोई कॉमेंट नहीं किया है। दिलचस्प बात यह है कि जिस तरीके से एलियन्स इसे यहां लगाकर चले गए थे, वैसे ही इसे वापस लेकर चले गए।

Web Title: mystery giant metal monolith spotted in romania america one in utah alien action unexplained disappearance of similar

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे