घर के पीछे मिली अरसों पुरानी सुंरग, अंदर मिला कुछ ऐसा कि 9 करोड़ में बेच दी पूरी संपत्ति

By राहुल मिश्रा | Published: July 6, 2018 10:25 AM2018-07-06T10:25:48+5:302018-07-06T10:25:48+5:30

ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन शहर में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां रहने वाले एक शख्स ने अपने एक घर का सौदा 9 करोड़ रुपए में किया है।

mysterious treasure found in brisbane house | घर के पीछे मिली अरसों पुरानी सुंरग, अंदर मिला कुछ ऐसा कि 9 करोड़ में बेच दी पूरी संपत्ति

घर के पीछे मिली अरसों पुरानी सुंरग, अंदर मिला कुछ ऐसा कि 9 करोड़ में बेच दी पूरी संपत्ति

ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन शहर में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां रहने वाले एक शख्स ने अपने एक घर का सौदा 9 करोड़ रुपए में किया है। इस घर का इतना महंगा सौदा जिस वजह से हुआ है वास्तविकता में वो वजह चौंकाने वाली है।

एंथनी डूलन नाम के इस शख्स के दिमाग में कुछ दिन पहले तक इस घर को बेचने का ख्याल तक नहीं था लेकिन एक दिन अचानक उसे उसके घर के पीछे एक सुरंग मिली और कहा जा रहा है कि वो सोने की सुरंग है, लेकिन ताज्जुब करने वाली बात तो ये है कि सुरंग मिलने के बावजूद इस घर के मकान मालिक ने इस प्रॉपर्टी का सौदा तकरीबन 9 करोड़ रुपए में कर दिया। 

डूलन ने इस 16.5 हेक्टेयर में फैली इस संपत्ति को लगभग तीन साल पहले ही ख़रीदा था लेकिन उस वक्त उसे इस सुरंग के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। उसके इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि यहां कोई सोने की सुंरग हो सकती है। दरअसल उन्हें इसकी खबर तब हुई जब वह एक दिन घर के पीछे बने बगीचे में घूम रहे थे और अचानक उन्हें एक ठोकर लगी जिससे उनके सामने सुरंग का द्वार आ गया। 

यह सुरंग सालों से इस्तेमाल नहीं हुई थी इसलिए झाड़ियों ने उसे पूरी तरह छुपा दिया था। हालांकि एंथनी किसी वजह से इस सुरंग में घुसने की हिम्मत नहीं जुटा पाए लेकिन उन्होंने इसके बारे में पड़ताल करना जरूरी समझा। पड़ताल में सामने आया कियहां पहाड़ों में इस सुरंग के अलावा कई और सुंरग भी मौजूद हैं। बताया जा रहा है यहां सालों पहले सोने की खदान थी। उन्हीं में से सुरंग का एक रास्ता उनके घर के पीछे निकला था। 

एंथनी इस सुरंग में नहीं का सके लेकिन फिर भी उन्होंने इस संपत्ति से अच्छा खासा पैसा कमा लिया। उन्होंने इस खदान और सुरंग का लालच देकर 16.5 हेक्टेयर में फैली हुई यह प्रॉपर्टी तकरीबन 9 करोड़ रुपए में बेच दी। बताया जा रहा है इस संपत्ति को खरीदने वाला शख्स अब इस सुरंग की खुदाई के बारे में विचार कर रहा है जिससे उसे सुरंग में छुपा खजाना मिल सके। 

Web Title: mysterious treasure found in brisbane house

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे