masur karnataka dhulhan 73 dhulha 69 decided the relationship by advertising  | 73 की दुल्हन, 69 का दूल्हा, विज्ञापन देकर तय किया रिश्ता, जानें मामला
हम सभी को इस बात का सम्मान करना चाहिए.

Highlights महिला ने कई वर्षाें तक शादी नहीं की. वर्षों बाद अब महिला फिर से शादी के लिए तैयार हुई है.उम्र का इस बात से कोई लेना-देना नहीं है कि कोई किसी को साथी बनाना चाहता है.

मैसूरः न उम्र की सीमा हो, न जन्म का हो बंधन... किसी का साथ पाने के लिए कर्नाटक के मैसूर में जब 73 वर्षीय सेवानिवृत महिला शिक्षक ने शादी का विज्ञापन दिया तो लोग यही गुनगुनाने लगे.

कई लोगों ने प्रस्ताव भेजा. महिला ने कई प्रस्तावों में से 69 वर्षीय इंजीनियर का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है. विवाह की इच्छुक महिला का कहना है कि उन्हें पारंपरिक तरीके के पति के साथ अपनी बची जिंदगी बितानी है. महिला का पहले पति से तलाक हो गया था. उनके लिए पहली शादी बुरा अनुभव रही है.

इसी वजह से महिला ने कई वर्षाें तक शादी नहीं की. कई वर्षों बाद अब महिला फिर से शादी के लिए तैयार हुई है. बेंगलुरु की सामाजिक कार्यकर्ता वृंदा अदिगे का कहना है कि यह वास्तव में बहुत अच्छा है. उम्र का इस बात से कोई लेना-देना नहीं है कि कोई किसी को साथी बनाना चाहता है.

हम सभी को इस बात का सम्मान करना चाहिए. हम लंबे समय से इस धारणा पर रहते हैं कि युवावस्था में ही विवाह करना चाहिए. वायरल हुआ विज्ञापन महिला का मैट्रीमोनियल विज्ञापन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. एक तरफ जहां युवा वर्ग समर्थन कर रहा है. कई लोगों का कहना है महिला के इस फैसले को सामाजिक रूढि़यों को टूटते हुए क्र म में देखा जाना चाहिए. वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग महिला को सावधान रहने की भी सलाह दे रहे हैं.

Web Title: masur karnataka dhulhan 73 dhulha 69 decided the relationship by advertising 

ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे