Lok Sabha Elections 2024: अनूठे अंदाज में दी दीपावाली की बधाई, क्षेत्रीय मुद्दे पर फोकस, फोटो वायरल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 11, 2023 05:16 PM2023-11-11T17:16:34+5:302023-11-11T17:17:04+5:30

Lok Sabha Elections 2024: पोस्टर घोसी नव निर्माण मंच के कार्यकर्ताओं के द्वारा लगाया गया है। कल्पनाथ राय की मृत्यु के बाद 24 सालों में घोसी लोकसभा बदहाल है।

Lok Sabha Elections 2024 diwali 2023 regional issues Badri Nath Ghosi Lok Sabha  | Lok Sabha Elections 2024: अनूठे अंदाज में दी दीपावाली की बधाई, क्षेत्रीय मुद्दे पर फोकस, फोटो वायरल

file photo

Highlightsपोस्टर मऊ, रसरा, घोसी, मधुबन और मऊ सदर में लगाये गए हैं। बाहरी सांसदों से माँ लक्ष्मी क्षेत्र को बाहरी सांसदों से मुक्त करने का आशीर्वाद दें। 

Lok Sabha Elections 2024: दीपावली के मौके पर कई पोस्टर वायरल हो रहे है। 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए नेता अपने क्षेत्र में सक्रिय हो गए हैं। पोस्टर माध्यम से इलाके में फोकस कर रहे हैं। शुभकामना और बधाई देते हुए पोस्टरों की भरमार है। अनोखा पोस्टर पर बहस छिड़ गया है।

पोस्टर मऊ, रसरा, घोसी, मधुबन और मऊ सदर में लगाये गए हैं। पोस्टर घोसी नव निर्माण मंच के कार्यकर्ताओं के द्वारा लगाया गया है। पोस्टर के माध्यम से क्षेत्र की बदहाली के लिए बाहरी सांसदों को अप्रत्यक्ष तौर पर जिम्मेदार बताया गया है और माँ लक्ष्मी से प्रार्थना की गई है कि कल्पनाथ राय की मृत्यु के बाद 24 सालों में घोसी लोकसभा बदहाल है।

इसलिए बाहरी सांसदों से माँ लक्ष्मी क्षेत्र को बाहरी सांसदों से मुक्त करने का आशीर्वाद दें। बहरहाल, इस पोस्टरवार से सियासी चर्चाएं होने लगी हैं। इस होर्डिंग में घोसी के पूर्व सांसद और मऊ जिले के निर्माता कल्पनाथ राय  की तस्वीर को जगह दी गई है। उनको याद करते हुए जनता को भावनात्मक तौर पर जोड़ने के लिए अनूठी रचना की गई है।

घोसी लोकसभा क्षेत्र  के भविष्य को लेकर भी सवाल उठा रहे हैं, क्षेत्रीय नेतृत्व की मांग भी होने लगी है। बीते दिनों घाघरा के जल स्तर के बढ़ने पर घटना स्थल जाकर लोगों को समाधान दिलाने के लिए प्रशासन से गुहार लगाकर इंतेजाम कराने के बाद बद्रीनाथ ने बयान दिया था कि क्षेत्र के चुने हुए प्रतिनिधि क्षेत्र से बाहर के हैं।

इसी लिए लोकसभा के समस्याओं को उठाने और जनता के मुद्दों पर पैरबी करने वालों का अकाल पड़ा हुआ है। तब से क्षेत्रीय सांसद की मांग पर चर्चा छिड़ गई थी। आपको बता दें बद्रीनाथ आए दिन क्षेत्र की समस्याओं को उठाकर सुर्खियाँ बटोर रहे हैं। सभी जाति, धर्म और दलों को क्षेत्रिय मुद्दों पर आधारित क्षेत्रिय सांसद के मुद्दे पर एकजुटता की अपील की जा रही है।

घोसी नव निर्माण मंच घोसी लोकसभा के प्रबुद्ध लोगों के द्वारा मिलकर बनाया गया एक संगठन है, जो क्षेत्रिय मुद्दों पर निरंतर आवाज उठा रहा है। उस संगठन में सभी जाति- धर्मं के लोग शामिल हो रहे हैं। इसके संस्थापक देश के  प्रसिद्द मीडिया एवं कैम्पेन रणनीतिकार बद्री नाथ हैं। यह  संगठन लोगों को जाति धर्म से ऊपर उठकर विकास के मुद्दे पर लोगों को आगे आने की अपील करता है।

फेसबुक पर अब तक 22,000 लोग जुड़ चुके हैं और इनके मिस्ड काल अलर्ट नंबर पर 62,000 मिस्ड काल प्राप्त हुई है। बद्री नाथ मऊ जिले के कठघरा शंकर गावं के रहने वाले हैं और दिल्ली में पत्रकार हैं। मीडिया संस्थान भारतीय जन संचार संस्थान से पढ़ाई की है। ये देश के महशूर राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर के सहयोगी रहे हैं।

कई राज्यों में चुनावी अभियानों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं। समय -समय पर क्षेत्र के युवाओं को रोजगार के लिए कई शहरों में भेजते रहते हैं। बिगत दशक से क्षेत्र में अपनी सक्रियता की वजह से जन सेवा के क्षेत्र में इन्होने अपनी विशेष पहचान कायम की है।

बकौल टीम घोसी नव निर्माण मंच के सक्रिय सदस्यों अश्वनी सिंह, अखिलेश कुमार मल्ल, आशीष विश्वकर्मा, सत्यप्रकाश भारती, मुहम्मद असलम , प्रमोद यादव  यह बात बताई गई है कि बद्रीनाथ के नेतृत्व में स्थापित घोसी नव निर्माण मंच बद्री नाथ जी को नेता बनाने का अभियान नहीं क्षेत्र में हर पार्टियों के द्वारा क्षेत्रीय उम्मीदवार दिए जाने का अभियान चला रहा है।

क्षेत्र में नेता होंगे तो जनता उनसे आशानी से मिल लेगी और जनता के मुद्दों पर पैरबी करने वालों के लिए ढेर सारे विकल्प होंगे। राजनीतिक दलों के द्वारा क्षेत्रीय लोगों को टिकट नहीं दिया जा रहा है अतः क्षेत्रिय नेतृत्व का विकास नहीं रहा है, अतः राजनीतिक दलों को क्षेत्र के विकास के लिए क्षेत्रीय नेताओं को उम्मीदवार उतारने चाहिए।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024 diwali 2023 regional issues Badri Nath Ghosi Lok Sabha 

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे