सोशल मीडिया पर लोगों ने बयां की करवा चौथ की हकीकत, टॉप ट्रेंड में है #Reality_Of_करवाचौथ

By पल्लवी कुमारी | Published: October 17, 2019 10:12 AM2019-10-17T10:12:16+5:302019-10-17T10:12:16+5:30

करवा चौथ का व्रत शादीशुदा महिलाओं के अलावा कुवारी लड़कियां भी अच्छे वर पाने के लिए रखती हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि 70 साल बाद इस वर्ष करवा चौथ पर शुभ संयोग बन रहा है। इस साल रोहिणी नक्षत्र के साथ मंगल का योग होने के कारण करवा चौथ अधिक मंगलकारी बन रहा है।

Karva Chauth 2019 twitter trend Reality Of Karva Chauth people Criticism | सोशल मीडिया पर लोगों ने बयां की करवा चौथ की हकीकत, टॉप ट्रेंड में है #Reality_Of_करवाचौथ

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsएक यूजर ने लिखा, जरा सोचो करवा चौथ के व्रत के दिन ही लाखों महिलाएं विधवा क्यों हो जाती हैं। इस हैशटैग में ट्वीट करने वाले सिर्फ पुरुष ही नहीं हैं बल्कि महिलाएं भी हैं। 

करवा चौथ व्रत को लेकर सोशल मीडिया ट्विटर पर ट्विटर पर हैशटैग #Reality_Of_करवाचौथ टॉप ट्रेंड में है। ऐसी मान्यता है कि करवा चौथ का व्रत रखने से सुहाग अमर होने का वरदान मिलता है। इस हैशटैग के साथ लोग ट्विटर पर करवा चौथ के जुड़े भ्रम के बारे में बात कर रहे हैं। इस हैशटैग में ट्वीट करने वाले सिर्फ पुरुष ही नहीं हैं बल्कि महिलाएं भी हैं। जो इस करवा चौथ व्रत की आलोचनाएं कर रही हैं। इस हैशटैग के समर्थन में ट्वीट करने वालों का मानना है कि ये व्रत रखना बस एक अंधविश्वास है। 

#Reality_Of_करवाचौथ के साथ धर्म गुरु संत रामपाल जी महाराज का एक वीडियो जमकर शेयर किया जा है। वायरल वीडियो में संत रामपाल जी महाराज संस्कति में श्लोक पढ़ रहे हैं और उसको हिंदी में अनुवाद कर बता रहे हैं। संत रामपाल जी महाराज  कहते दिख रहे हैं जो महिलाएं करवा चौथ का व्रत रखती हैं, वह नर्क में जाती हैं। संत रामपाल जी महाराज वीडियो में किसी महिला की कथा सुना रहे हैं, जिनके पति की मौत करवा चौथ के दिन ही हो जाती है।

 इस हैशटैग के साथ संत रामपाल जी महाराज की पुस्तक ज्ञान गंगा को खरीदने की भी सलाह दी जा रही है। 

एक यूजर ने लिखा, करवा चौथ करने से अगर पति की उम्र बढ़ती है तो आज कोई भी औरत विधवा नहीं होती। 

इस हैशटैग के साथ गीता के अध्याय 6 के 16 श्लोक का भी जिक्र किया जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि गीता के अध्याय 6 के 16 श्लोक में किसी भी प्रकार के वत्र को करने की मनाही है। 

हैशटैग के साथ ये भी दावा किया जा रहा है कि करवा चौथ को रखने वाली महिलाएं गधा योनि में जन्म लेती हैं। 

ट्विटर पर लोगों को करवा चौथ की सच्चाई जानने के लिए टीवी पर सत्संग सुनने की सलाह दी जा रही है। एक यूजर ने लिखा, जरा सोचो करवा चौथ के व्रत के दिन ही लाखों बहने विधवा हो जाती हैं! यदि इस व्रत को करने से पति की आयु लंबी होती है तो बहन विधवा क्यों होती है?

Web Title: Karva Chauth 2019 twitter trend Reality Of Karva Chauth people Criticism

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे