अमेरिका में गरबा में गए भारतीय वैज्ञानिक को इस वजह से निकाला बाहर, ट्विटर पर सुनाई पूरी दास्तान

By धीरज पाल | Published: October 15, 2018 06:14 PM2018-10-15T18:14:05+5:302018-10-15T18:14:41+5:30

करण जानी 29 साल के हैं और 2016 से वो अमेरिका में स्थित एक कंपनी में मशहूर वैज्ञानिक के तौर पर काम कर रहे हैं। वो जिस कंपनी में काम कर रहे थे उस कंपनी ने गुरुत्वाकर्षण तरंगों की खोज की थी।

indian scientist thrown out garba venue in Atlanta usa viral video | अमेरिका में गरबा में गए भारतीय वैज्ञानिक को इस वजह से निकाला बाहर, ट्विटर पर सुनाई पूरी दास्तान

अमेरिका में गरबा में गए भारतीय वैज्ञानिक को इस वजह से निकाला बाहर, ट्विटर पर सुनाई पूरी दास्तान

अमेरिका में भारतीयों के साथ अक्सर भेदभाव की खबरें सामने आती रहती है। ताजा मामला अमेरिका में आयोजित होने वाले गरबे की है। जहां एक भारतीय वैज्ञानिक के साथ भेदभाव किया गया। वडोदरा के रहने वाले एक खगोलशास्त्री जो अब अमेरिका में बस में बस गए है। उन्होंने कहा कि वो अपने तीन दोस्तों के साथ पिछले दिनों अटलांटा में एक गरबा कार्यक्रम में गए। उन्हें इस कार्यक्रम में इस वजह से निकाला क्योंकि उनका    अब अमेरिका में बस गए हैं, ने आरोप लगाया है कि वह अपने तीन दोस्तों के साथ शुक्रवार को अटलांटा में एक गरबा स्थल से बाहर निकल गए थे क्योंकि उनका सरनेम हिंदू जैसा नहीं था। 

सोशल मीडिया पर सुनाई पूरी दास्तां
   
टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक करण जानी 29 साल के हैं और 2016 से वो अमेरिका में स्थित एक कंपनी में काम कर रहे हैं। वो जिस कंपनी में काम कर रहे थे उस कंपनी ने गुरुत्वाकर्षण तरंगों की खोज की थी। करण जानी ने अपनी पूरी दास्तां सोशल मीडिया पर लिखी है।


उन्होंने बताया कि वो पिछले 6 सालों से इसी गरबा वेन्यू में जा रहे हैं लेकिन आज तक उन्हें कोई दिक्कत नहीं हुई। इससे पहले मुझे आज तक कभी भी किसी प्रकार की रोक-टोक नहीं की गई। करण का आरोप है कि श्री शक्ति मंदिर के आयोजकों ने ढंग से उनकी बात तक नहीं सुनी और उन्हें वहां से बाहर निकाल दिया। यह मेरे लिए बेहद ही शर्मनाक था और मैं रोने लगा।



सोशल मीडिया ने करण जानी ने लिखा कि मैंने आयोजकों को गुजराती में भी समझाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने हमारी बात नहीं सुनी और हमें अंदर जाने से मना कर दिया। न्यूज एजेंसी एएऩआई से बात करते हुए करण के पिता पंकज जाने ने कहा, वालंटियर्स ने उसे रोका और उससे कहा कि वो हिंदू जैसा नहीं लगता है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि उसका सरनेम भी हिंदू जैसा नहीं है। 

Web Title: indian scientist thrown out garba venue in Atlanta usa viral video

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे