एक साथ 16 नर्स हुईं प्रग्नेंट, अस्पताल प्रशासन की बढ़ी परेशानियां

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: August 29, 2018 04:20 PM2018-08-29T16:20:38+5:302018-08-29T16:20:38+5:30

अमेरिका के अस्पताल में कुछ ऐसा हुआ है कि इन दिनों सुर्खियां में आ गया है। अमेरिका के ऐरिजोना के एक अस्पताल में 16 नर्सें एक साथ प्रेग्नेंट हो गई हैं।

in america 16 nurses of a hospital are pregnant | एक साथ 16 नर्स हुईं प्रग्नेंट, अस्पताल प्रशासन की बढ़ी परेशानियां

एक साथ 16 नर्स हुईं प्रग्नेंट, अस्पताल प्रशासन की बढ़ी परेशानियां

अमेरिका के अस्पताल में कुछ ऐसा हुआ है कि इन दिनों सुर्खियां में आ गया है। अमेरिका के ऐरिजोना के एक अस्पताल में 16 नर्सें एक साथ प्रेग्नेंट हो गई हैं। खबर के अनुसार एरिजोना के बैनर डेजर्स मेडिकल सेंटर के इंटेसिव केयर यूनिट में काम करने वाली 16 नर्स एक साथ प्रेग्नेंट हो गई हैं।

 इस बात का खुलासा फेसबुक अकाउंट से हुआ। दरअसल एक नर्स ने अपना फेसबुक पर अकाउंट बनाया जिसमें एक ग्रुप बनाया जहां और भी नर्स जुड़ती गईं यहीं खुलासा हुआ कि 16 नर्स इन दिनों मां बनने वाली हैं। 

वहीं, एक नर्स रॉशेल शेरमन का कहना है कि फेसबुक पर ग्रुप बनाने से पहले किसी तो नहीं पता था कि अस्पताल की एक साथ 16 नर्स मां बनने वाली हैं। वहीं, एक नर्स ने तो मजाक में ये तक कह दिया है कि हमने एक साथ छुट्टी लेने के लिए ये प्लान किया है। खास बात ये है कि इन सभी गर्भवती महिलाओं की डिलिवरी का समय अक्टूबर से जनवरी के बीच का है।

 ऐसे में अब अस्पताल के लिए खासा परेशानी होने वाली है। इस परेशानी का कारण मेटरनिटी लीव है, क्योंकि एक साथ छुट्टी देने से कर्मचारियों की कमी के कारण काम पर असर पड़ेगा। ऐसे अस्पताल प्रशासन का कहना है कि हमें समय पर इस बात की जानकारी मिल गई है ऐसे में हमनें इसके दूसरे ऑप्शन ढूंढ लिए हैं ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी ना हो। नए स्टाफ की व्यवस्था ऑफिस की तरफ से की गई है। साथ ही साथ अस्पताल की ओर से नर्सों के लिए आर्थिक मदद की भी बात पेश की गई है।

Web Title: in america 16 nurses of a hospital are pregnant

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे