Go back Modi Trend on Twitter traced to pakistan linked report | पीएम मोदी को बदनाम करने के लिए पाकिस्तानियों ने की ऐसी हरकत!
पीएम मोदी को बदनाम करने के लिए पाकिस्तानियों ने की ऐसी हरकत!

Highlights प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तमिलनाडु पहुंचते ही कल #GoBackModi ट्रेंड करने लगा था। हालांकि, शनिवार सुबह से एक नया हैशटैग DontGoBackModi ट्विटर पर छाया हुआ है।

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दूसरी अनौपचारिक वार्ता करने के लिए शुक्रवार (11 अक्टूबर) की सुबह तमिलनाडु आए थे।  इस दौरान ट्विटर पर #GoBackModi ट्रेंड में बना हुआ था। ऐसा कहा गया कि हैशटैग GoBackModi पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित किया गया था। खुफिया एजेंसियों की एक जांच ने ट्विटर पर #GoBackModi ट्रेंड में पाया कि इसमें से ज्यादातर ट्वीट पाकिस्‍तानी यूजर्स के थे। 

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक जैसे ही पीएम मोदी 11 अक्टूबर को तमिलनाडु एयरपोर्ट पर पहुंचे पाकिस्तान के ट्विटर हैंडल से काफी मात्रा में हैशटैग गोबैक मोदी के साथ ट्वीट किए गए। 

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि #GoBackModi ट्रेंड के साथ ट्वीट करने वाले पाकिस्तानियों में ज्यादातर ट्विटर हैंडल ऐसे हैं, जो चरमपंथी समूहों के साथ जुड़े हुए हैं। रिपोर्ट में यह भी दावा किया था कि जब पिछले महीने में भी पीएम मोदी ने तमिलनाडु का दौरा किया था को इन यूजर्स ने विरोधी ट्वीट किए थे। 

इस बार खुफिया एजेंसियों ने ट्विटर हैंडल और प्रोफाइल को ट्रैक किया और भारत विरोधी प्रचार के एक आम सूत्र का पता लगाया। हालांकि, शनिवार सुबह से एक नया हैशटैग DontGoBackModi ट्विटर पर छाया हुआ है। जब मोदी तमिलनाडु में थे तब भारतीय एजेंसियां ट्विटर पर #GoBackModi ट्रेंड की जांच कर रही थी। 

एजेंसियों द्वारा की गई जांच में पाया गया है कि जिन-जिन ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है वो पाकिस्तान के सेना में भी रह चुके हैं।  

यहां देखें कुछ पाकिस्तानी ट्विटर हैंडल के #GoBackModi के साथ ट्वीट 


Web Title: Go back Modi Trend on Twitter traced to pakistan linked report
ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे