उत्तर प्रदेश: पहले प्यार फिर जेंडर चेंज और धोखा... सना से सुहैल बनी महिला, 5 साल बाद प्रेमिका को हुआ अन्य पुरुष से प्यार

By अंजली चौहान | Published: January 24, 2023 02:14 PM2023-01-24T14:14:49+5:302023-01-24T14:21:25+5:30

दरअसल, इस पेचीदा कहानी को समझने के लिए आपको फ्लैशबैक में जाना होगा। जहां से ये सारा फसाद शुरू हुआ है। मामला साल 2016 का है, जब दो अनजान महिलाएं पहले दोस्त बनी और देखते ही देखते उन्हें प्यार हो गया। 

Girl fell in love with girl made gender change but girlfriend cheated | उत्तर प्रदेश: पहले प्यार फिर जेंडर चेंज और धोखा... सना से सुहैल बनी महिला, 5 साल बाद प्रेमिका को हुआ अन्य पुरुष से प्यार

(photo credit: twitter)

Next
Highlightsयूपी के झांसी में दो सहेलियों को आपस में हुआ प्यार।प्रेमिका के लिए लड़की ने अपने जेंडर चेंज कराया। जेंडर चेंज के बाद प्रेमिका का दूसरे मर्द पर दिल आ गया, जिसके बाद महिला से पुरुष बनी पीड़िता ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के झांसी से प्यार और धोखे से लिखी एक ऐसी प्रेम कहानी चर्चा में है, जो आपने पहले कभी नहीं पढ़ी होगी। ये कहानी अन्य प्रेम कहानियों से बिल्कुल अलग है क्योंकि इसमें किसी लड़के ने लड़की को या लड़की ने लड़के को धोखा नहीं दिया, बल्कि एक प्रेमिका ने अपनी महिला प्रेमिका को ही धोखा दे दिया। जी हां! झांसी से ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां एक महिला ने प्यार के लिए अपना जेंडर तक चेंज करा लिया लेकिन फिर भी उसे अपना प्यार न मिल सका।

मामला इतना गंभीर हो गया कि प्यार की ये कहानी कोर्ट तक पहुंच गई और दोनों पक्ष एक-दूसरे पर धोखे का आरोप लगा रहे हैं। दरअसल, इस पेचीदा कहानी को समझने के लिए आपको फ्लैशबैक में जाना होगा। जहां से ये सारा फसाद शुरू हुआ है। मामला साल 2016 का है, जब दो अनजान महिलाएं पहले दोस्त बनी और देखते ही देखते उन्हें प्यार हो गया। 

कैसे शुरू हुई ये प्रेम कहानी?

झांसी की रहने वाली सोनल जो अपने परिवार के साथ रहती थी। सोनल के घर सना किरायेदार के रूप में रहने आती है। सना एक सरकारी नौकरी करती है, जिसकी पोस्टिग 2016 में झांसी में हो गई थी। सना और सोनल कुछ ही समय में अच्छे दोस्त बन गए। मगर कुछ ही समय बाद दोनों को एहसास हुआ कि वो एक-दूसरे से प्यार करती हैं। दोनों का प्यार परवान चढ़ा तो परिवार का डर भी सताने लगा। इस बीच सना को सरकारी आवास मिल गया। सना सरकारी कमरे में रहने के लिए चली गई। कुछ समय बाद सोनल भी उसके साथ रहने के लिए चली गई। 10 अगस्त 2017 को सोनल और सना लिव इन में सरकारी कमरे में रहने लगी। 

साल 2020 में सना बनी सुहैल 

दोनों ही महिलाएं लिव इन में साथ रहने लगी। दोनों के बीच सबकुछ सही चल रहा था। सोनल ने सना को कुछ समय बाद जेंडर चेंज करने के लिए मना लिया। 22 जून 2020 को सना ने दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में अपना सेक्स चेंज करा लिया। इस दौरान अस्पताल के सभी दस्तावेजों पर सोनल ने सना की आधिकारिक तौर पर पत्नी होने के हक से हस्ताक्षर किए। सर्जरी के बाद सना सुहैल खान बन गई। सना जो अब सुहैल है वह पहले से सरकारी नौकरी करती थी लेकिन सोनल भी सरकारी नौकरी करना चाहती थी। इस काम में सुहैल ने सोनल का साथ दिया और उसे सरकारी नौकरी दिलवा दी। सोनल को अस्पताल में सरकारी नौकरी मिल गई और वह वहां नौकरी करने लगी। 

सरकारी नौकरी के बाद दूसरे शख्स के प्यार में पड़ी सोनल

सुहैल ने आरोप लगाते हुए बताया कि सोनल की जब सरकारी नौकरी लग गई तो वह उसे नरजअदांज करने लगी। सोनल अपना ज्यादातर वक्त अस्पताल में ही बिताती। एक रोज सोनल ने सना को बताया कि वह अपने परिवार को बहुत याद करती है और उनके पास जाना चाहती है। हालांकि, कुछ समय बाद ही सुहैल को सोनल के बारे में एक ऐसी सच्चाई हाथ लगी, जिसने उसका भरोसा तोड़ दिया। दरअसल, सुहैल का कहना है कि सोनल अस्पताल में ही किसी और शख्स के साथ रिलेशनशिप में है। अब सोनल सुहैल को छोड़कर अपने पुरुष प्रेमी के साथ रहना चाहती है। सुहैल से छुटकारा पाने के लिए सोनल एक रोज सुहैल को छोड़कर अपने घर झांसी लौट जाती है। झांसी में सोनल के परिवार वाले सुहैल उर्फ सना पर अपहरण, उत्पीड़न और रेप की शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंच गए। 

पुलिस की कार्रवाई के दौरान सुहैल को पूछताछ के लिए बुलाया गया लेकिन सारा मामला सुहैल के खिलाफ हो गया। मामला थाने में पहुंचने के बाद सुहैल ने इंसाफ के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। सुहैल ने कोर्ट मं अपने साथ हुए धोखे की आपबीती बताई, जिसके बाद इस मामले में कार्रवाई की गई। 18 जनवरी को कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने सोनल को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि सोनल जमनात अभी बाहर है। इस मामले की अगली सुनवाई 23 फरवरी को होनी है।

Web Title: Girl fell in love with girl made gender change but girlfriend cheated

ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे