मुंबईः एक-दूसरे से बातचीत करते हुए विधान भवन में पहुंचे फड़नवीस और ठाकरे, मीडियाकर्मियों का एक साथ अभिवादन किया, देखें वीडियो

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 23, 2023 03:14 PM2023-03-23T15:14:03+5:302023-03-23T15:15:13+5:30

विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता उद्धव ठाकरे मराठी भाषा विभाग की बैठक में भाग लेने आये थे।

Former Maharashtra CM Uddhav Thackeray DCM Devendra fadnavis both arrived Vidhan Bhavan see video | मुंबईः एक-दूसरे से बातचीत करते हुए विधान भवन में पहुंचे फड़नवीस और ठाकरे, मीडियाकर्मियों का एक साथ अभिवादन किया, देखें वीडियो

2019 के विधानसभा चुनावों के बाद दरार आ गयी थी।

Highlightsखड़े मीडियाकर्मियों का एक साथ अभिवादन किया।मुख्यमंत्री पद को लेकर दोनों दलों के रिश्ते टूट गये थे।2019 के विधानसभा चुनावों के बाद दरार आ गयी थी।

मुंबईः महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता उद्धव ठाकरे बृहस्पतिवार को एक-दूसरे से बातचीत करते हुए विधान भवन में पहुंचे और उन्होंने वहां खड़े मीडियाकर्मियों का एक साथ अभिवादन किया।

विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) ठाकरे मराठी भाषा विभाग की बैठक में भाग लेने आये थे। अविभाजित शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी के रिश्तों में 2019 के विधानसभा चुनावों के बाद दरार आ गयी थी और तब से फड़नवीस और ठाकरे के बीच भी प्रतिद्वंद्विता देखी जाती रही है। मुख्यमंत्री पद को लेकर दोनों दलों के रिश्ते टूट गये थे।

तब ठाकरे ने कांग्रेस तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के समर्थन से सरकार बनाई थी। एकनाथ खड़से के शिवसेना से विद्रोह के बाद पिछले साल जून में महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गयी थी और तब से फड़नवीस एवं ठाकरे के संबंध और कटु हो गये। शिंदे बाद में भाजपा के समर्थन से मुख्यमंत्री बन गये। फड़नवीस ने एक बार कहा था कि उन्होंने एमवीए सरकार गिरवाकर ठाकरे से बदला ले लिया है। 

Web Title: Former Maharashtra CM Uddhav Thackeray DCM Devendra fadnavis both arrived Vidhan Bhavan see video

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे