इस स्कूल में लड़कियां नहीं पहनेंगी ब्रा, जानिए क्यों? 

By पल्लवी कुमारी | Published: April 18, 2018 01:57 PM2018-04-18T13:57:47+5:302018-04-18T15:11:40+5:30

छात्रा का नाम लिजी मार्टिनेज है। छात्रा ने  स्कूल में ड्रेस कोड के जरिए लड़कियों संग हो रहे भेदभाव के खिलाफ 'ब्रा बॉयकॉट' कर दिया है।

Florida student protest for bracott after being told to cover herself with band-aids | इस स्कूल में लड़कियां नहीं पहनेंगी ब्रा, जानिए क्यों? 

इस स्कूल में लड़कियां नहीं पहनेंगी ब्रा, जानिए क्यों? 

फ्लॉरिडा, 18 अप्रैल: अमेरिका के फ्लॉरिडा में ब्रैडेनटन स्कूल इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। यहां की एक छात्रा ने ऐसी बहस छेड़ दी है, जो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। इस छात्रा ने पूरी दुनिया के सामने ये सवाल खड़ा कर दिया है कि क्या लड़कियों को ब्रा पहननी चाहिए या नहीं? 

इस छात्रा ने  स्कूल में ड्रेस कोड के जरिए लड़कियों संग हो रहे भेदभाव के खिलाफ 'ब्रा बॉयकॉट' कर दिया है। इसके साथ ही स्कूल की लड़कियों से यह आह्वान किया है कि वह बिना ब्रा पहने ही स्कूल आएं। 


इस छात्रा का नाम लिजी मार्टिनेज है। लिजी मार्टिनेज ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट पर दी है।  लिजी मार्टिनेज ने अपने साथ पढ़ने वाली सभी छात्रों को बोला है कि स्कूल के ड्रेस कोड के खिलाफ उन्हें बिना ब्रा के स्कूल आए। ताकि स्कूल प्रशासन लड़कियों को अंडरगार्मेंट्स पहनने को अनिवार्य करने का विरोध किया जा सके। 

क्या है पूरा मामला 

लिजी मार्टिनेज  2 अप्रैल को बिना ब्रा पहने स्कूल गई थीं। लिजी मार्टिनेज ने ट्विटर पर लिखा, मैं स्कूल में बिना ब्रा के गई तो मेरे टीचर ने कहा कि मैं अपने निपल ढंकू क्योंकि मेरी इस हरकत से लड़कों का ध्यान भटक रहा है। मैं ये जानना चाहती हूं कि क्या लड़कों को पढ़ाई से ज्यादा लड़कियों की बॉडी महत्वपुर्ण है। 



लिजी मार्टिनेज ने कहा कि ड्रेस कोड में कहीं भी स्पष्ट तौर पर ब्रा पहनना अनिवार्य नहीं बताया गया है। लिजी मार्टिनेज ने कहा, मैंने ऐसा कुछ नहीं किया है जिससे स्कूल के नियम पर असर पड़े। या यह किसी तरह से कोई गैरकानूनी भी नहीं है। 

Web Title: Florida student protest for bracott after being told to cover herself with band-aids

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे