राष्ट्रपति ने स्टेज पर महिला वालेंटीयर को किया किस, उत्तेजित होकर चिल्लाती रही भीड़

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: June 5, 2018 06:27 PM2018-06-05T18:27:35+5:302018-06-05T18:27:59+5:30

राष्ट्रपति के महिला को किस करने पर सोशल मीडिया में जमकर बवाल मचा है। राष्ट्रपति पर "एक स्त्री विरोधी और घृणित ड्रामेबाजी" का आरोप है।

Duterte kiss during South Korea visit draws disgust | राष्ट्रपति ने स्टेज पर महिला वालेंटीयर को किया किस, उत्तेजित होकर चिल्लाती रही भीड़

राष्ट्रपति ने स्टेज पर महिला वालेंटीयर को किया किस, उत्तेजित होकर चिल्लाती रही भीड़

फिलीपींस, 5 जूनः फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते सरेआम में एक महिला को किस कर के चर्चा में हैं। सोशल मीडिया में उनकी जमकर आलोचना की जा रही है। हालांकि राष्ट्रपति प्रवक्ता हैरी रोक का कहना है कि राष्ट्रपति ने विवाहित महिला का अपमान करने के लिए किस नहीं किया था, वे उसे "सम्मानित" कर रहे थे। मामले पर राष्ट्रपति पहले ही सफाई दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि यह केवल मजे के लिए था।

सीएनएन फिलीपींस को दिए गए एक साक्षात्कार में राष्ट्रपति प्रवक्ता हैरी रोक ने कहा, "जिस महिला को चूमा गया था, उसने स्पष्ट रूप से व्यक्त किया है कि उसे चुंबन से सम्मानित किया गया था।"

प्रवक्ता ने कहा, "महिला को इससे कोई आपत्ति नहीं थी इसलिए राष्ट्रपति के लिए यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है।" अगले दिन, एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, रोक ने कहा कि चुंबन के साथ अनैतिक कुछ भी नहीं था।

किम-जोंग-उन से मिलने के लिए राजी हुए डोनाल्ड ट्रंप, 12 जून को सिंगापुर में होगी मुलाकात

जब एक संवाददाता ने बताया कि किम विवाहित है, तो प्रवक्ता ने कहा कि किम वहां वालंटियरी के लिए गई थीं। वे अपना काम कर रही थीं। उनके काम के सम्मान में राष्ट्रपति ने उन्हें किस किया था।


लेकिन फिलीपींस के अधिकार समूह गेब्रियला ने इस घटना को "एक स्त्री विरोधी राष्ट्रपति की घृणित ड्रामेबाजी" बताया है। महिला अधिकार संगठन गैब्रिएला ने इस कार्यक्रम की निंदा की और कहा कि यह जमीनी नीतिगत मुद्दों और दुतेर्ते की घटती लोकप्रियता से ध्यान हटाने के लिए किए जा रहे उपक्रमों का यह एक हिस्सा है।

Web Title: Duterte kiss during South Korea visit draws disgust

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे