Dogs Wedding: 'कल्लू' और 'बंसती' की शादी,  पूरे गांव के लिए भोज की व्यवस्था, 400 लोग पहुंचे, जमकर नाचे और शिफ्ट दिए, जानें

By एस पी सिन्हा | Published: June 21, 2022 09:03 PM2022-06-21T21:03:43+5:302022-06-21T21:05:29+5:30

Dogs Wedding: बिहार में मोतिहारी जिले के मजूराहा गांव का मामला है. कुत्ते के मालिक नरेश सहनी और कुतिया की मालकिन सबिता देवी ने दोनों की शादी से पहले उनका नामकरण किया.

Dogs Wedding 'Kallu' and 'Bansati' banquet village, 400 people arrived danced gave shifts mothihari bihar | Dogs Wedding: 'कल्लू' और 'बंसती' की शादी,  पूरे गांव के लिए भोज की व्यवस्था, 400 लोग पहुंचे, जमकर नाचे और शिफ्ट दिए, जानें

पूरे गांव के लिए भोज की व्यवस्था की गई थी.

Highlightsइंसानों की शादी की तरह सारी व्यवस्था की गई थी.डीजे और बैंड-बाजे को भी बुलाया गया था.पूरी विधि-विधान के साथ शादी संपन्न कराई गई.

Dogs Wedding: बिहार में मोतिहारी जिले के मजूराहा गांव से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, जहां मन्नत के पूरा होने के बाद कुत्ते-कुतिया की शादी कराई गई है. वह भी शादी की रस्म की अदायगी बैंड-बाजे के साथ की गई.

शादी की हर रस्म को देख लोगों को यह महसूस हो रहा था मानो किसी इंसान की शादी की जा रही हो. प्राप्त जानकारी के अनुसार कुत्ते के मालिक नरेश सहनी और कुतिया की मालकिन सबिता देवी ने दोनों की शादी से पहले उनका नामकरण किया. महिला ने बताया कि उन्होंने अपने बच्चो को लेकर कुछ मन्नत मांगी थी, जो पूरी हुई.

उसी जोश और खुशी के साथ इन दोनों की शादी कराई गई, जिसमें गांव वाले बाराती बने और धूमधाम से विवाह हुआ. इस दौरान सेहरा बांध कर एक कुत्ता शादी करने पहुंचा. जबकि उसकी दुल्हन बनी कुतिया ने भी लाल दुपट्टा डाल रखा था. इस दौरान इंसानों की शादी की तरह सारी व्यवस्था की गई थी.

कल्लू (कुत्ता) और बंसती (कुतिया) की शादी में कई लोगों ने भाग लिया और सभी ने कहा कि इसके पहले तो ऐसा कभी नहीं देखा था. बताया जाता है कि शादी में बारात से पहले पूजा, मटकोर की विधि भी पूरी की गई और फिर शादी संपन्न कराई गई. इस दौरान डीजे और बैंड-बाजे को भी बुलाया गया था.

यही नहीं रसोइया लगाकर पकवान भी बनाए गए थे. पूरी विधि-विधान के साथ शादी संपन्न कराई गई. इसमें पूरे गांव के लिए भोज की व्यवस्था की गई थी. सबसे मजेदार बात तो यह है कि इस शादी में भाग लेने वाले लोगों ने भी दूल्हा-दुल्हन को गिफ्ट में रुपए दिए. शादी में लगभग तीन से चार सौ लोग पहुंचे थे.

Web Title: Dogs Wedding 'Kallu' and 'Bansati' banquet village, 400 people arrived danced gave shifts mothihari bihar

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे