'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' को सम्मान, 'O Babul Pyare' गाकर शैल गुप्ता ने जीता का दिल, देखें मार्मिक वीडियो

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 3, 2023 05:38 PM2023-11-03T17:38:57+5:302023-11-03T17:39:47+5:30

दिल्लीः कन्या भ्रूण हत्या पर रोक लगाने के लिए और समाज में नारी शक्ति के लिए एक अच्छा मैसेज दिया है।

delhi watch Honor to 'Beti Bachao, Beti Padhao' dr Shaiil Gupta won hearts by singing 'O Babul Pyare', watch heart-touching video | 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' को सम्मान, 'O Babul Pyare' गाकर शैल गुप्ता ने जीता का दिल, देखें मार्मिक वीडियो

file photo

Highlightsबेटों के बिना बेटियों की कल्पना नहीं की जा सकती।दोनों एक सिक्के के दोनों पहलू हैं।यदि अगर बेटियों के बिना अगर संसार रहा तो कैसा होगा। जरा कल्पना कीजिए।

नई दिल्ली: दुनिया भर में बेटियों के सम्मान और उनके शिक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए लड़ा जा रहा है और इस समर्थन में डॉ. शैल गुप्ता ने अपनी आवाज़ और मार्मिक कहानी के जरिए एक महत्वपूर्ण संदेश दिया है। डॉ. शैल गुप्ता ने बताया कि, "बेटों के बिना बेटियों की कल्पना नहीं की जा सकती।

दोनों एक सिक्के के दोनों पहलू हैं। यदि अगर बेटियों के बिना अगर संसार रहा तो कैसा होगा। जरा कल्पना कीजिए।" इस गाने के माध्यम से डॉ. शैल गुप्ता ने कन्या भ्रूण हत्या पर रोक लगाने के लिए और समाज में नारी शक्ति के लिए एक अच्छा मैसेज दिया है। इस गीत के रिलीज होते ही, लोगों के दिलों में एक नया उत्साह उत्पन्न हुआ है और सोशल मीडिया पर इसका व्यापक प्रशंसा हो रहा है।

डॉ. गुप्ता के विशेषज्ञता और उनके संगीतीय दक्षता के बीच यह अनूठा संयोग है, जिसने उन्हें एक समर्थन और सम्मान के रूप में मिला है। बेटियों के सम्मान और उनकी शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए डॉ. शैल गुप्ता का यह संदेश समाज के हर वर्ग तक पहुंचाने का प्रयास है।

उन्होंने बेटियों के सम्मान के महत्व को समझाने और इसे अपनाने के लिए अपनी आवाज़ और कहानी का सहारा लिया है। डॉ. शैल गुप्ता के संगीतीय योगदान ने न केवल उन्हें एक अद्वितीय संगीतकार बनाया है, बल्कि एक समाजसेवी भी बनाया है जो बेटियों के सम्मान और उनकी शिक्षा को लेकर अपने योगदान को दे रहे हैं।

Web Title: delhi watch Honor to 'Beti Bachao, Beti Padhao' dr Shaiil Gupta won hearts by singing 'O Babul Pyare', watch heart-touching video

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे