दिल्ली हिंसा का एक और VIDEO वायरल, 4 फीट ऊंची रेलिंग फांदकर एसीपी ने बचाई थी जान, भीड़ ने किया था पुलिस टीम पर हमला

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 6, 2020 01:09 PM2020-03-06T13:09:37+5:302020-03-06T13:09:37+5:30

दिल्ली हिंसा का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। ये वीडियो चांदबाग इलाके का है जहां भीड़ पुलिस टीम पर हमला करते दिख रही है. भीड़ के हमले में ही हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत हो गई थी जबकि डीसीपी अमित शर्मा और एसीपी अनुज शर्मा घायल हो गए थे.

delhi violence new video viral mob attacking cops | दिल्ली हिंसा का एक और VIDEO वायरल, 4 फीट ऊंची रेलिंग फांदकर एसीपी ने बचाई थी जान, भीड़ ने किया था पुलिस टीम पर हमला

इस वीडियो को इंडियन एक्सप्रेस के पत्रकार ने ट्वीट किया है, इसे अब तक 12 लाख बार देखा जा चुका है (वीडियो स्क्रीनशॉट)

Highlightsघायल एसीपी अनुज शर्मा का इलाज दिल्ली के पटपड़गंज मैक्स अस्पताल में हुआ, डीसीपी अमित शर्मा अभी भी हॉस्पिटल में भर्ती हैं.वायरल वीडियो में कुछ पुलिस वाले दौड़ते नजर आ रहे हैं, इसके अलावा भारी संख्या में भीड़ दिख रही है.

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के चांदबाग इलाके में हुई हिंसा का एक और वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो उपद्रवी पुलिस बल पर हमला करते नजर आ रहे हैं। चांदबाग इलाके में ही डीसीपी अमित शर्मा, एसीपी अनुज शर्मा और दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल गंभीर रूप से घायल हुए थे। राजस्थान के सीकर के रहने वाले रतन लाल की मौत गोली लगने से हुई थी। इस हमले में घायल हुए अनुज शर्मा की हालत में सुधार हो रहा है जबकि डीसीपी अमित शर्मा का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

ट्विटर पर 90 सेकेंड का वीडियो वायरल

इंडियन एक्सप्रेस के पत्रकार महेंद्र सिंह ने इस वीडियो को 4 मार्च को ट्विटर पर पोस्ट किया था। उन्होंने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, दिल्ली पुलिस को एक नया वीडियो मिला है। इसे उत्तर-पूर्वी दिल्ली के चांदबाग में शूट किया गया जहां डीसीपी अमित शर्मा पर हमला हुआ था और हेड कांस्टेबल रतन लाल को गोली लगी थी। हिन्दुस्तान में छपी खबर के अनुसार, गोकुलपुरी के एसीपी अनुज शर्मा ने कहा कि अगर वह चांदबाग की सड़ंक पर 4 फुट ऊंची रेलिंग फांदकर यमुना विहार की सर्विस लेन की ओर नहीं जाते तो शायद उपद्रवियों का शिकार बन जाते हैं।

 

#JUSTIN:. @DelhiPolice has found one new video - recorded at North-East Delhi’s Chand Bagh area where DCP Amit Sharma was attacked and HC Ratan Lal was shot dead. @IndianExpress, @ieDelhipic.twitter.com/HDd86QD1Je

— Mahender Singh (@mahendermanral) March 4, 2020

 

अफवाह के बाद भीड़ हो गई उग्र

एसीपी अनुज शर्मा ने बताया कि चांदबाग में रास्ता खुलवाने की बातचीत चल रही थी, इसी दौरान किसी ने अफवाह उड़ी दी कि पुलिस की गोली से महिलाओं और बच्चों की मौत हो गई है। इसके बाद भीड़ उग्र हो गई और पुलिस पर पथराव करने लगी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार रतनलाल के बाएं हाथ में लगी गोली
 
पोस्टमार्टम के वक्त जीटीबी अस्पताल में मौजूद रतनलाल के परिजनों ने बताया कि जब भीड़ ने हमला किया तो डीसीपी अमित शर्मा के सिर में चोट लग गई और वह घायल होकर नीचे गिर गए। जब डीसीपी को उठाने रतनलाल झुके तो डीसीपी की तरफ चलाई गई गोली उन्हें लगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार बाएं हाथ में गोली लगी जो सीने को पार करते हुए दूसरी तरफ से निकल गई। यही रतनलाल के मौत की वजह बनी। इससे पहले माना जा रहा था कि रतनलाल की मौत की वजह पत्थर लगना है क्योंकि उनके सिर में चोट लगी थी। इस घटना के बारे में गोकुलपुरी एसीपी अनुज शर्मा ने बताया कि भीड़ उनका पीछा कर रही थी। हमले के बाद वह सभी एक मकान में लेकर गए जहां रतन लाल के सिर से खून बह रहा था। रतन लाल को निजी गाड़ी से अस्तपताल भेजा गया।

राजस्थान के सीकर के रहने वाले थे रतनलाल

राजस्थान के सीकर के रहने वाले रतन लाल सिर्फ 20 साल की उम्र में दिल्ली पुलिस में साल 1998 में भर्ती हुए। वर्तमान में एसीपी गोकुलपुरी के ऑफिस में तैनात थे। दिल्ली में वह बुराड़ी के अमृत विहार इलाके में रहते थे। रतन लाल हमेशा अपनी ड्यूटी को तरजीह देते थे। सोमवार (24 फरवरी) को बुखार होने वाले बावजूद 42 साल के रतन लाल ने ड्यूटी पर जाना जरूरी समझा।

Web Title: delhi violence new video viral mob attacking cops

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे