भाजपा नेता तेजिंदर बग्गा नाव लेकर ‘राफ्टिंग’ करने पहुंचे, ट्वीट कर कहा-केजरीवाल जी मौज कर दी, दिल्ली में 77 साल का रिकॉर्ड टूटा

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 11, 2021 08:37 PM2021-09-11T20:37:49+5:302021-09-11T20:39:08+5:30

Delhi NCR Rain: मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली में 1914 में 360.9 मिमी, 1945 में 359.2 मिमी और 1933 में 341.9 मिमी बारिश दर्ज की गई थी।

Delhi NCR Rain bjp tajindar pal singh bagga 77 years record video viral 'rafting' boat Kejriwal ji... | भाजपा नेता तेजिंदर बग्गा नाव लेकर ‘राफ्टिंग’ करने पहुंचे, ट्वीट कर कहा-केजरीवाल जी मौज कर दी, दिल्ली में 77 साल का रिकॉर्ड टूटा

दिल्ली के कोने-कोने में राफ्टिंग का प्रबंध करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी का धन्यवाद करता हूं।

Next
Highlightsदिल्ली में इस साल सितंबर में तीन बार भारी बारिश हुई है।एक सितंबर को 112.1, 2 सितंबर को 117.7 और 11 सितंबर को 94.7 मिमी बारिश हुई।पिछले साल सितंबर में दिल्ली में सामान्य 129.8 मिमी के मुकाबले 20.9 मिमी वर्षा हुई थी।

Delhi NCR Rain: दिल्ली में सितंबर में शनिवार शाम तक 383.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जो इस महीने में 77 वर्षों में सबसे अधिक है। आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा कि सितंबर 1944 में शहर में 417.3 मिमी बारिश हुई थी, जो 1901-2021 की अवधि में सबसे अधिक थी। उन्होंने कहा कि इस साल सितंबर में शनिवार शाम साढ़े पांच बजे तक 383.4 मिमी बारिश हो चुकी है।

दिल्ली में शनिवार को भारी बारिश के बाद सड़कों पर भरे पानी में भाजपा नेता तेजिंदर बग्गा नाव लेकर ‘राफ्टिंग’ करने पहुंच गए और शहर के कोने-कोने में ‘राफ्टिंग’ का ‘प्रबंध’ करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद किया। ट्विटर पर पोस्ट किए वीडियो में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के राष्ट्रीय सचिव बग्गा ने केजरीवाल से इस उपलब्धि का पूरी दिल्ली में बोर्ड लगवाने को भी कहा।

दिल्ली के कई इलाकों में शनिवार को रिकॉर्ड स्तर की बारिश हुई जिस वजह से जगह जगह जलभराव हुआ। दिल्ली हवाई अड्डे पर विमानों का परिचालन प्रभावित हुआ, अहम सड़कों पर यातायात बाधित हुआ और पानी में डूबे अंडरपासों में गाड़ियां फंस गई।

वीडियो में बग्गा उत्तर पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में पानी में डूबी एक सड़क पर नाव से ‘राफ्टिंग’ करते दिख रहे हैं। उनके पीछे से कारें, बाइकें और बसें पानी में चलती हुई दिख रही हैं। भाजपा नेता ने वीडियो में कहा, “ इस सीज़न में, मैं राफ्टिंग के लिए ऋषिकेश जाना चाहता था, लेकिन कोरोना वायरस और बार-बार लगाए गए लॉकडाउन की वजह से मैं नहीं जा सका। मैं दिल्ली के कोने-कोने में राफ्टिंग का प्रबंध करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी का धन्यवाद करता हूं।”

उन्होंने कहा, “ मैं अरविंद केजरीवाल जी से आग्रह करता हूं कि वह पूरी दिल्ली में इसका बोर्ड लगाएं जैसा वह हर बार करते हैं।” कई दिल्लीवासियों ने शहर के विभिन्न हिस्सों में जलजमाव की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किए हैं। ट्विटर पर अपलोड किए गए एक अन्य वीडियो में, एमसीडी के सिविक सेंटर के पास पानी में डूबी सड़क पर बच्चे तैराकी करते दिख रहे हैं।

अधिकारियों के अनुसार, शनिवार दोपहर (डेढ़ बजे) तक लोक निर्माण विभाग और नगर निकाय एजेंसियों को जलभराव की 262 शिकायतें मिलीं। पिछले महीने, केजरीवाल ने दिल्ली की जल निकासी योजना की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की थी और कहा था कि जलभराव के समस्या को हल करने के लिए शहर में "विश्व स्तरीय" जल निकासी प्रणाली विकसित की जाएगी।

 

Web Title: Delhi NCR Rain bjp tajindar pal singh bagga 77 years record video viral 'rafting' boat Kejriwal ji...

ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे