DD न्यूज के एंकर अशोक श्रीवास्तव ने पीएम मोदी से कहा, सोशल मीडिया ना होता मैं आपका इंटरव्यू प्रसारित ना करवा पाता

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 3, 2020 08:07 AM2020-03-03T08:07:30+5:302020-03-03T08:07:30+5:30

लोकसभा चुनाव 20014 में अशोक श्रीवास्तव ने अहमदाबाद जाकर गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू लिया था. उन्होंने अपनी किताब में ये दावा किया कि डीडी न्यूज के तत्कालीन डीजी ने इस इंटरव्यू को रोकने की कोशिश. पूरे इंटरव्यू को नहीं दिखाया गया. मोदी के इंटरव्यू में कांट-छांट की गई.

DD News anchor Ashok Srivastava tweet about PM Modi interview lok sabha election 2014 | DD न्यूज के एंकर अशोक श्रीवास्तव ने पीएम मोदी से कहा, सोशल मीडिया ना होता मैं आपका इंटरव्यू प्रसारित ना करवा पाता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ये सेल्फी लोकसभा चुनाव 2014 के समय काफी वायरल हुई थी.

Highlightsसोशल मीडिया पर यूजर्स पीएम मोदी से ट्विटर नहीं छोड़ने की अपील कर रहे हैं.पीएम मोदी के ट्विटर पर करीब 5.33 करोड़, फेसबुक पर 4.4 करोड़, इंस्टाग्राम पर 3.5 करोड़ फॉलोअर हैं.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर राजनैतिक हस्तियों में बादशाह जैसी हैसियत रखने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन प्लेटफॉर्म्स को छोड़ने पर विचार रहे हैं। इसकी जानकारी पीएम मोदी ने खुद दी है। सोमवार (2 मार्च) को पीएम मोदी ने ट्वीट किया,  "इस रविवार को फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर सोशल मीडिया अकाउंट छोड़ने की सोच रहा हूं। इस बारे में आपको जानकारी दूंगा।" प्रधानमंत्री मोदी के इस ट्वीट के बाद से ही सोशल मीडिया पर कई लोगों ने उनसे ये प्लेटफॉर्म्स नहीं छोड़ने की अपील की है।

 

This Sunday, thinking of giving up my social media accounts on Facebook, Twitter, Instagram & YouTube. Will keep you all posted.

— Narendra Modi (@narendramodi) March 2, 2020

 

कल रात की घोषणा के बाद पहले #Nosir ट्रेंड हुआ और अब #NoModiNoTwitter ट्रेंड हो रहा है। इस मसले पर डीडी न्यूज के वरिष्ठ एंकर अशोक श्रीवास्तव ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, "प्रधानमंत्री जी तमाम बुराइयों के बावजूद सोशल मीडिया एक शक्तिशाली माध्यम है। अगर सोशल मीडिया न होता तो 2014 में मैं आपका इंटरव्यू डीडी न्यूज पर प्रसारित नहीं करवा पाता। इंटरव्यू की भ्रूण हत्या की तैयारी हो चुकी थी। सुषमा जी और आपकी सरकार ने इसी मीडिया से हज़ारों लोगों की मदद है! लेकिन यह भी सच है कि ट्विटर आदि आज भारत के खिलाफ फेक न्यूज फैलाने का माध्यम बन चुके हैं। भारत के बाहर से संचालित मीडिया के एकतरफा भारत विरोधी निर्णय भारत के हितों  के खिलाफ हैं। बेहतर ये होगा कि आप किसी भारतीय सोशल मीडिया से जुड़ें। आपके करोड़ों फॉलोवर उस मीडिया से जुड़ जाएंगे। 

 

लेकिन यह भी सच है कि @Twitter आदि आज भारत के खिलाफ #FakeNews फैलाने का माध्यम बन चुके हैं। भारत के बाहर से संचालित मीडिया के एकतरफा भारत विरोधी निर्णय भारत के हितों के खिलाफ हैं। बेहतर ये होगा कि आप किसी भारतीय सोशल मीडिया से जुड़ें। आपके करोड़ों फॉलोवर उस मीडिया से जुड़ जाएंगे

— Ashok Shrivastav (@ashokshrivasta6) March 2, 2020

 

लोकसभा चुनाव 2014 से ठीक पहले अशोक श्रीवास्तव ने लिया था मोदी का इंटरव्यू

लोकसभा चुनाव 20014 में अशोक श्रीवास्तव ने अहमदाबाद जाकर गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू लिया था। अशोक श्रीवास्तव ने अपनी किताब 'नरेंद्र मोदी सेंसर्ड' में दावा किया है कि इस इंटरव्यू के प्रसारण को रोकने की कोशिश की गई थी। मोदी के इंटरव्यू के रुकने और कांट-छांट के साथ प्रसारित होने के लिए अशोक श्रीवास्तव ने इसके लिए डीडी न्यूज के तत्कालीनी डीजी एस एम खान को दोषी ठहराया था। उस समय इस इंटरव्यू ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। टाइम्स ऑफ इंडिया में खबर छपी कि इस इंटरव्यू में प्रियंका गांधी को नरेंद्र मोदी ने अपनी बेटी जैसी बताया लेकिन डीडी न्यूज ने इंटरव्यू के इस हिस्से को काट दिया।

Web Title: DD News anchor Ashok Srivastava tweet about PM Modi interview lok sabha election 2014

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे