Video: लोगों को रेडिएशन से बचाने के लिए गौ वैज्ञानिक ने बनाया गोबर का मोबाइल कवर, फायदे जान आप भी हो जाएंगे हैरान

By आजाद खान | Published: July 30, 2023 02:10 PM2023-07-30T14:10:56+5:302023-07-30T15:10:27+5:30

इससे पहले गौ वैज्ञानिक शिवदर्शन मलिक ने गोबर और मिटट् व दूसरी ऑर्गेनिक चीजों को मिलाकर एक ऑर्गेनिक कंक्रीट तैयार की थी जिसकी खूब चर्चा भी हुई थी।

cow scientist shivdarshan malik made cow dung mobile cover to protect from radiation video | Video: लोगों को रेडिएशन से बचाने के लिए गौ वैज्ञानिक ने बनाया गोबर का मोबाइल कवर, फायदे जान आप भी हो जाएंगे हैरान

फोटो सोर्स: ANI (प्रतिकात्मक फोटो)

Highlightsसोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक गौ वैज्ञानिक देखा गया है जो गाय के गोबर से मोबाइल कवर बनाया है। वैज्ञानिक का दावा है कि इससे मोबाइल से निकलने वाली रेडिएशन से बचा जा सकता है।

Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स ने गाय के गोबर से मोबाइल का कवर बनाया है। यह शख्स एक जाने माने एक गौ वैज्ञानिक हैं और इसका नाम शिवदर्शन मलिक है। 

मलिक ने इससे पहले भी इस तरह के प्रोडक्ट्स बना चुके है और वे ऐसे ही जीचें बनाने के लिए जाने जाते है। इससे पहले उन्होंने ऑर्गेनिक कंक्रीट बनाई थी जिसको लेकर वे काफी फेमस भी हुए थे। ऐसे में आइए जानते है कि इस बार मलिक ने क्या कुछ खास बनाया है। 

क्या दिखा वीडियो में

वायरल हो रहे इस वीडियो में यह देखने को मिला है कि शिवदर्शन मलिक एक फोन को लेकर है और जो एक डिब्बे की तरह दिखने में है। मलिक ने एक ऐसे कवर को बनाया है जिसे आप मोबाइल में लगाकर खुद को रेडिएशन के बुरे असर से बच सकते हैं। 

यहां देखें वीडिओ


वीडियो में मलिक गोबर के कवर वाले फोन को इस्तेमाल करते और उसकी खुबियां बताते हुए नजर आ रहे है। मलिक ने कहा कि वे इस प्रोडक्ट को अभी टेस्ट कर रहे है और जैसी ही उनकी जांच पूरी हो जाएगी वो इसका प्रोमोश्न शुरू कर देंगे। 

क्या है मलिक का दावा

जारी क्लिप में मलिक को लोगों को रेडिएशन के बुरे प्रभाव और कैसे उनके द्वारा बनाए गए मोबाइल कवर इससे लोगों की रक्षा कर सकता है, इस पर वे बोलते हुए नजर आए है। बता दें कि फोन से निकलने वाले हानिकारक रेडिएशन से केवल बड़े ही नहीं बल्कि बच्चे भी इसका शिकार होते है। ऐसे में यह प्रोडक्ट उनके लिए लाभदायक साबित हो सकता है। 

मलिक केमिस्ट्री के प्रोफेसर भी रह चुके हैं। इससे पहले वे गोबर और मिटट् व दूसरी ऑर्गेनिक चीजों को मिलाकर ऑर्गेनिक कंक्रीट भी तैयार कर चुके है जिसके लिए वे काफी सुर्खियां भी बटोरी थी। 
 

Web Title: cow scientist shivdarshan malik made cow dung mobile cover to protect from radiation video

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे