coronavirusindia: दिल्ली-नोएडा में कोरोना वायरस का खौफ, राहुल गांधी ने 20 दिन पुराना ट्वीट शेयर किया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 3, 2020 03:05 PM2020-03-03T15:05:42+5:302020-03-03T17:15:49+5:30

#coronavirusindia: नोएडा में एक निजी स्कूल को एहतियात के तौर पर बंद किया गया है. दिल्ली में जो शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है उसके बच्चे नोएडा के स्कूल में पढ़ते हैं. ये खबर मीडिया में आने के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कोरोना वायरस को लेकर 12 फरवरी को किए ट्वीट को फिर से रि-ट्वीट किया. पीएम मोदी ने भी ट्वीट किया, घबराने की कोई जरूरत नहीं है, हम साथ काम कर रहे हैं.

coronavirus in delhi noida rahul gandhi narendra modi tweet about covid 19 virus | coronavirusindia: दिल्ली-नोएडा में कोरोना वायरस का खौफ, राहुल गांधी ने 20 दिन पुराना ट्वीट शेयर किया

राहुल गांधी ने 12 फरवरी को ट्वीट किया था, सरकार कोरोना वायरस को गंभीरता से नहीं ले रही है (फाइल फोटो)

Highlightsकोरोना वायरस से सबसे ज्यादा मौतें चीन में हुई है.भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोग वुहान, इटली और दुबई से लौटे हैं.कोरोना वायरस को लेकर उत्तर प्रदेश प्रशासन अलर्ट है, दिल्ली वाले पीड़ित व्यक्ति ने आगरा में पार्टी में दी थी, उन सभी की जांच की जाएगी.

कोरोना वायरस (Covid-19) का प्रकोप चीन से निकलकर दुनिया के 75 देशों में फैल गया है। अब तक कोरोना वायरस के 90 हजार से ज्यादा मामले आ चुके हैं और तीन हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी है। भारत में अब तक कोरोना वायरस से 5 मामले केरल, तेलंगाना और दिल्ली में आए हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस का मामला सामने आते ही प्रशासन पूरी तरह सतर्क हो चुका है। इस बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इस मसले पर सरकार को घेरा है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "हर राष्ट्र के जीवन में एक ऐसा क्षण आता है जब उसके नेताओं की परीक्षा होती है। एक सच्चा नेता पूरी तरह से भारत और इसकी अर्थव्यवस्था पर वायरस द्वारा फैलने वाले बड़े संकट को टालने पर ध्यान केंद्रित करेगा।" 

राहुल गांधी ने 12 फरवरी को ट्वीट किया था, कोरोना वायरस हमारे लोगों और अर्थव्यवस्था के लिए अत्यंत गंभीर खतरा है। मेरी समझ से सरकार इस खतरे को गंभीरता से नहीं ले रही है। 

 

There are moments in the life of every nation when its leaders are tested. A true leader would be completely focused on averting the massive crisis about to be unleashed by the virus on India and its economy. #coronavirusindiahttps://t.co/SuEvqMFbQd

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) March 3, 2020

 

कोरोना वायरस से निपटने के लिए मसले पर केंद्र सरकार और राज्य सरकारें पूरी तरह तैयार है। मंगलवार (3 मार्च) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, कोरोना वायरस की तैयारियों को लेकर समीक्षा की। मंत्रालय और राज्य मिलकर काम कर रहे हैं। भारत आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग हो रही है  और चिकित्सा सुविधाएं भी दी जा रही हैं। एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा, घबराने की कोई बात नहीं है। हमलोग साथ काम कर रहे हैं। 

 

There is no need to panic. We need to work together, take small yet important measures to ensure self-protection. pic.twitter.com/sRRPQlMdtr

— Narendra Modi (@narendramodi) March 3, 2020

 

गौतमबुद्ध नगर में बढ़ी सतर्कता, 1000 कंपनियों को कोरोना वायरस का अलर्ट

गौतमबुद्ध नगर में ही नोएडा पड़ता है। यहां एक 1000 देसी-विदेशियों कंपनियों को कोरोना वायरस को लेकर नोटिस दिया गया है। नोटिस के अनुसार किसी भी कंपनी का अगर कोई कर्मचारी विदेश से वापस आता है तो कंपनी को स्वास्थ्य विभाग को सूचना देनी पड़ेगी। नोएडा में चीन, जापान, कोरिया, इटली, जर्मनी की कई नामी कंपनियां है।  

कोरोना वायरस को लेकर नोएडा के स्कूल में बरती गई सतर्कता

दिल्ली के जिस व्यक्ति को कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है, वह हाल में इटली की यात्रा करके लौटा है।  दिल्ली का व्यक्ति इटली से लौटने के बाद राम मनोहर लोहिया अस्पताल में इलाज के लिए आया, जहां उसने खुद कोरोना से पीड़ित होने की बात बताई। उसके दोनों बच्चे नोएडा के श्रीराम मिलेनियम स्कूल में पढ़ते हैं। इस घटना की जानकारी मिलते ही स्कूल प्रशासन सतर्क हो गया। पीड़ित व्यक्ति के दोनों बच्चों की भी जांच की गई है। बच्चों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं मिले हैं। स्कूल में परीक्षा टाल दी गई है। स्कूल में सेनिटेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

Web Title: coronavirus in delhi noida rahul gandhi narendra modi tweet about covid 19 virus

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे