बीजेपी का चुनावी मैनिफेस्टो जारी होने से पहले ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #BJPJumlaManifesto, यूजर्स ने दिए ऐसे रिएक्शन

By आदित्य द्विवेदी | Published: April 8, 2019 10:33 AM2019-04-08T10:33:41+5:302019-04-08T10:36:51+5:30

कांग्रेस पार्टी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से लिखा कि 2014 के उन पुराने अच्छे दिनों को याद कीजिए जब भारतीयों के पास नौकरी थी और उनका प्रधानमंत्री झूठ नहीं बोलता था।

#BJPJumlaManifesto trends in twitter before bjp released election manifesto for lok sabha election 2019 | बीजेपी का चुनावी मैनिफेस्टो जारी होने से पहले ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #BJPJumlaManifesto, यूजर्स ने दिए ऐसे रिएक्शन

बीजेपी का चुनावी मैनिफेस्टो जारी होने से पहले ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #BJPJumlaManifesto, यूजर्स ने दिए ऐसे रिएक्शन

भारतीय जनता पार्टी सोमवार सुबह 11 बजे अपना चुनावी मैनिफेस्टो जारी करेगी। लेकिन उससे पहले ही ट्विटर पर #BJPJumlaManifesto ट्रेंड कर रहा है। कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी के 2014 के वादों को जुमला करार दिया है। कई अन्य यूजर्स ने भी इस हैशटैग के साथ अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से लिखा कि 2014 के उन पुराने अच्छे दिनों को याद कीजिए जब भारतीयों के पास नौकरी थी और उनका प्रधानमंत्री झूठ नहीं बोलता था। नीचे एक फोटो शेयर की गई है जिसमें 'बीजेपी जुमला ट्रैकर' लिखा है और सालाना 2 करोड़ नौकरियों का वादा ना पूरा कर पाने का दोष नेहरू को दिया गया है।

कांग्रेस ने लिखा कि मोदी का पसंदीदा शब्द 'अच्छे दिन' अब सिर्फ उनके खास दोस्त 'AA' के लिए रिजर्व किया गया है।


 

कांग्रेस सेवा दल ने ट्वीट किया कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने असंभव वादे करके लोगों को बरगलाया। अब जब हमने उनका पिछले पांच साल का रिकॉर्ड देख लिया है तो समझ गए हैं कि उनका इरादा वादे पूरा करने का नहीं था।

संदीप कुमार नाम के यूजर ने ट्विटर पर लिखा कि मोदी जी ने पुराने चुनावी वादे पूरे नहीं किए हैं तो नए वादे करने का क्या मतलब?


जयवीर शेरगिल ने लिखा कि बीजेपी को संकल्प पत्र जारी करने के बजाए माफी पत्र जारी करना चाहिए। बीजेपी के कार्यकाल में पिछले 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था की खस्ता हालत और सुरक्षा का मुद्दा है। किसानों की आत्महत्या दर में भी बढ़ोत्तरी हुई है।

पीएम मोदी ने कांग्रेस के मैनिफेस्टो को कहा था ढकोसला पत्र

इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया था। इसमें गरीब परिवारों के लिए 72 हजार रुपये सालाना देने और नौकरियों के वादे किए गए हैं। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पीएम मोदी ने इसे ढकोसला पत्र बताया था।

आज जारी होगा बीजेपी का घोषणा पत्र

लोकसभा चुनाव-2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आज अपना घोषणापत्र जारी करेगी। वह यह घोषणापत्र संकल्प पत्र के नाम से लाएगी। बताया जा रहा है वह अपने संकल्प पत्र में राष्ट्रीय सुरक्षा, किसान कल्याण, युवा और महिला सशक्तिकरण और मध्यम वर्ग को सौगात दे सकती है।

2014 के घोषणापत्र में BJP ने किए थे कई बड़े वादे

भारतीय जनता पार्टी ने वादा किया था कि अगर उनकी सरकार बनती है तो किसानों को कुल लागत मूल्य से 50 फीसदी अधिक के दाम मिलेंगे। कालाबाजारी और जमाखोरी के मामलों के लिए विशेष अदालतें बनेंगी और राष्‍ट्रीय स्‍तर का कृषि बाजार निर्मित किया जाएगा।  

हिन्दुओं द्वारा लंबे समय से राम मंदिर बनवाने को लेकर मांग उठाई जाती रही है। बीजेपी इस मांग को पूरा करने के लिए लंबे समय से कहती आई है और उसने साल 2014 के चुनाव में अपने घोषणा पत्र में अयोध्या में राम मंदिर बनवाने का वादा किया था। 

बीजेपी ने घोषणापत्र में कहा था कि देश के दूरस्‍थ क्षेत्रों तक ब्रॉडबैंड कनेक्‍शन पहुंचाया जाएगा। साथ ही साथ ई-ग्राम और विश्‍व ग्राम योजना के माध्‍यम से समस्‍त शासकीय कार्यालयों को इंटरनेट से जोड़ा जाएगा। वहीं, आईटी क्षेत्र में रोजगार के अवसर पैदा करने की कोशिश की जाएगी। 

Web Title: #BJPJumlaManifesto trends in twitter before bjp released election manifesto for lok sabha election 2019