बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने विभाग के अधिकारियों को बताया चोर और खुद को बताया चोरों का सरदार

By एस पी सिन्हा | Published: September 12, 2022 04:56 PM2022-09-12T16:56:35+5:302022-09-13T16:35:27+5:30

बिहार राज्य बीज निगम पर आरोप लगाया कि जिन किसानों को धान की अच्छी खेती करनी होती है। वह निगम के धान के बीज को तो लेते ही नहीं हैं। अगर किसी कारणवश ले भी जाते हैं तो उसे अपने खेतों में नहीं डालते।

Bihar Agriculture Minister Sudhakar Singh told officials department thief and called himself chief of thieves | बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने विभाग के अधिकारियों को बताया चोर और खुद को बताया चोरों का सरदार

कृषि विभाग के अधिकारियों पर जमकर हमला बोला। (सुधाकर सिंह और नीतीश कुमार, फाइल फोटो)

Highlightsकैमूर जिले में सारे भ्रष्ट अधिकारी भरे पड़े हैं।कृषि मंत्री ने कहा कि अधिकारी झूठे आंकड़ों के आधार पर विभाग को चला रहे हैं।कृषि विभाग के अधिकारियों पर जमकर हमला बोला। 

पटनाः बिहार सरकार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने अपने ही विभाग की पोल भरे मंच से खोलकर रख दी। उन्होंने कहा कि हमारे विभाग के लोग चोर हैं और हम उन चोरों के सरदार हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हमारे ऊपर भी और कई सरदार मौजूद हैं। सुधाकर सिंह ने ये बातें कैमूर जिले में किसानों को संबोधित करते हुए कहा।

उन्होंने कृषि विभाग के अधिकारियों पर जमकर हमला बोला। सुधाकर सिंह ने कहा कि सरकार वही पुरानी है और इसके चाल चलन भी नहीं बदले हैं। हम लोग तो कहीं-कहीं हैं, लेकिन जनता को लगातार सरकार को आगाह करना होगा।

कृषि मंत्री इतना पर ही नहीं रुके, उन्होंने मंच से जनता को संबोधित करते हुए बिहार राज्य बीज निगम पर आरोप लगाया कि जिन किसानों को धान की अच्छी खेती करनी होती है। वह बिहार राज्य बीज निगम के धान के बीज को तो लेते ही नहीं हैं। अगर किसी कारणवश ले भी जाते हैं तो उसे अपने खेतों में नहीं डालते।

बीज निगम वाले किसानों को राहत देने की जगह पर सौ से डेढ़ सौ करोड़ रुपए का चोरी कर लेते हैं। उन्होंने बिना नाम लिए चैनपुर से विधायक रहे और बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद जमा खान पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इसके पहले भी सरकार में यहां से वह मंत्री रह चुके थे, उसके बावजूद यहां के लोगों की स्थिति जब नहीं बदली तो मुझे मंत्री बनाया गया।

अब जिला में दो- दो मंत्री आ गए हैं, उसके बाद भी स्थिति नहीं बदलती है तो मेरे मंत्री बनने से क्या फायदे हैं? कैमूर जिले में सारे भ्रष्ट अधिकारी भरे पड़े हैं। कृषि मंत्री ने खुले मंच से कहा कि अधिकारी झूठे आंकड़ों के आधार पर विभाग को चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारी आंकड़ों का खेल बंद करें।

उन्होंने अधिकारियों को आगाह किया कि झूठी रिपोर्ट करने की आदत में सुधार लाएं नहीं तो कार्रवाई की जाएगी। सुधाकर सिंह ने कहा कि जमुई और मुंगेर जिले में एकदम सूखा पड़ा है। लेकिन, रिपोर्ट की जा रही है कि वहां कैमूर से भी अच्छा पानी हुआ है।

फसल लहलहा रही है। सुधाकर सिंह ने कहा कि हमारे विभाग का कोई ऐसा अंग नहीं है जो चोरी नहीं करता होगा। लोहिया जी ने ठीक कहा था कि जब संसद हमारा होगा तो लोगों को सड़क पर उतरना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर कैबिनेट में मैं अकेले बोलता हूं तो उन्हें लगता है कि इनकी अपनी समस्या है। अगर हर कोई बोलेगा तो हमारे ऊपर जो बैठे लोग हैं वो भी सुनेंगे।

Web Title: Bihar Agriculture Minister Sudhakar Singh told officials department thief and called himself chief of thieves

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे