बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने भारत से पूछा, क्यों बंद किया प्याज तो मिला ये जवाब 

By पल्लवी कुमारी | Published: October 4, 2019 03:17 PM2019-10-04T15:17:03+5:302019-10-04T15:17:03+5:30

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सार्वजनिक तौर पर कहा है कि भारत से प्याज के निर्यात बंद होने के बाद उन्होंने प्याज खाना छोड़ दिया है।

Bangladesh PM Sheikh Hasina Told Why India Banned Export of Onions twitter give answer | बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने भारत से पूछा, क्यों बंद किया प्याज तो मिला ये जवाब 

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने भारत से पूछा, क्यों बंद किया प्याज तो मिला ये जवाब 

Highlightsबांग्लादेशी पीएम ने यह भी कहा है कि भारत जब भी किसी चीज पर कोई रोक लगाए तो हमें पहले से थोड़ा बता दें। भारत ने प्याज की कीमतों पर रोक लगाने के लिए इसके निर्यात पर रोक लगा दी है।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना चार दिवसीय यात्रा पर गुरुवार (3 अक्टूबर) को भारत आई हैं।  बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने प्याज के निर्यात के बारे में बयान दिया। जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है। भारत प्याज का निर्यात श्रीलंका, नेपाल और बांग्लादेश में नहीं कर रहा है। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सार्वजनिक तौर पर इस बात को माना है कि वह अपने खाने में प्याज को बंद कर दिया है। उन्होंने कहा, मालूम नहीं, भारत ने प्याज के निर्यात पर रोक क्यों लगाई है? उन्होंने कहा कि इससे उन्हें थोड़ा दिक्कत हो गई है। शेख हसीना ने आगे कहा कि अब जब भी भारत सरकार किसी चीज के निर्यात पर रोक लगाए तो पहले ही बता दें। 

शेख हसीना के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो के नीचे लोग कमेंट कर तरह-तरह के जवाब देने लगे। एक यूजर ने लिखा, 'आप घुसपैठिये बंद करिए, हम प्याज चालू कर देंगे'

एक यूजर ने लिखा, यहा प्याज खुद मंहगा है और कल तो हद हो गई,  मैंने पानी पुरी वाले से वाले से बोला भइया थोड़ा प्याज दे देना तो बोल रहा कि अभी नवरात्री है।

एक यूजर ने लिखा, हमारे देश में प्याज न खाने वाले बाबाओं के लोग चरण छूते हैं और प्याज महँगी हो जाए तो सरकार बदल देते हैं।

भारत में प्याज की कीमत बढ़ने के बाद एशिया के कई देशों के प्याज महंगे हो गए हैं। भारत ने प्याज की कीमतों पर रोक लगाने के लिए इसके निर्यात पर रोक लगा दी है। औसत से ज्यादा वर्षा की वजह से प्याज की फसलें बर्बाद हो गईं हैं। विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी। हसीना और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच अक्टूबर को द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। बांग्लादेश और भारत में संसदीय चुनाव होने के बाद हसीना की भारत की यह पहली यात्रा होगी।

Web Title: Bangladesh PM Sheikh Hasina Told Why India Banned Export of Onions twitter give answer

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे