australia government released new intimate guideline because of Coronavirus | जानें कोरोना की वजह से किस देश की सरकार ने सेक्स पर जारी किया गाइडलाइंस
सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlightsसरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस में सेक्स के दौरान सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।ऑस्ट्रेलिया की सरकार का मनना है कि कोरोना महामारी के इस दौर में सोलो सेक्स सबसे सुरक्षित इंटिमेट होने का तरीका है।

नई दिल्ली:कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए हर देश अपने-अपने स्तर से प्रयास कर रहा है। इस बीच खबर है कि कोरोना संक्रमण के खतरा को कम करने के लिए ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने सेक्स को लेकर भी गाइडलाइंस जारी किया है। 

डेली मेल के मुताबिक, इस गाइडलाइंस में लोगों को सेक्स के दौरान अपने पार्टनर के साथ सावधानी बरतने को लेकर कई तरह के खास टिप्स दिए गए हैं। यही वजह है कि ऑस्ट्रलिया सरकार की हेल्थ ऑथरिटी द्वारा कपल के बेडरूम तक के लिए जारी किया गया यह गाइडलाइंस काफी चर्चा में है।   

आइए जानते हैं कि सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस में किन बातों का जिक्र है और सेक्स के दौरान किस बात की सावधानी बरतने के लिए कही गई है। इस गाइडलाइंस की पांच मुख्य बातें ये हैं-

1 नई गाइडलाइन में कहा गया है कि यदि आप किसी ऐसे शख्स के साथ इन्टिमेट हो रहे हैं जो आपके साथ पहले से रह रहा है तो घबराने की कोई बात नहीं है। 

2 यदि आप किसी बाहरी व्यक्ति के साथ शारीरिक संबंध बनाना चाहते हैं, तो यह जोखिम भरा है। ऐसे में डेढ़ मीटर के फिजिकल डिस्टेंस के कारण ऐसा न करने की सलाह दी गई है। 

3 आश्चर्य की बात तो यह है कि सरकार ने लोगों से कहा है कि इस कोरोना संक्रमण महामारी के दौरान सोलो सेक्स सबसे सुरक्षित तरीका माना गया है। ऐसे में जब भी सेक्स करें तो इसी तरीके को अपनाने की सलाह दी गई है।

4 वायरस लार के माध्यम से पार्टनर के शरीर में जा सकता है, ऐसे में किस करने से बचने की सलाह दी गई है। साथ ही कहा गया है कि संभव हो तो आप तीन लेयर वाले मास्क से अपने मुंह और नाक को अच्छी तरह से कवर करें।

5 फोन या वीडियो चैट के माध्यम से हॉट मैसेजिस के जरिए ऑनलाइन सेक्सुअल एक्टिविटी करने की सलाह दी गई है। साथ ही कॉन्डोम और डेंटल डैम आदि के उपयोग की भी सलाह दी गई है।

Web Title: australia government released new intimate guideline because of Coronavirus

ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे