Arvind Kejriwal to take oath as Delhi CM at Ramlila Maidan on Feb 16 at ramlila maidan | केजरीवाल ने रामलीला मैदान में दिल्लीवासियों को बुलाया, यूजर्स बोले-राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं AAP के मफलरधारी
पीटीआई फोटो

Highlightsकेजरीवाल ने नवनिर्वाचित विधायकों के साथ 12 फरवरी को अपने आधिकारिक आवास पर बैठक की। विधायकों ने उन्हें विधायक दल का नेता भी चुना। शपथ ग्रहण समारोह के स्थल के तौर पर रामलीला मैदान को चुने जाने का काफी महत्व है क्योंकि यही वो मैदान था जहां से अन्ना हजारे के साथ केजरीवाल ने विशाल भ्रष्टाचार रोधी आंदोलन का नेतृत्व किया था जो आखिरकार उनके राजनीतिक कॅरियर के आगाज का शुरुआती मंच बना।

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को यहां के रामलीला मैदान में भव्य समारोह में लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में किसी मुख्यमंत्री या अन्य राज्यों के नेताओं को आमंत्रित नहीं किया जाएगा।

उन्होंने 13 फरवरी को ट्वीट किया, दिल्लीवासियों, आपका बेटा तीसरी बार दिल्ली के CM की शपथ लेने जा रहा है। अपने बेटे को आशीर्वाद देने ज़रूर आना है। रविवार 16 फ़रवरी, सुबह 10 बजे, रामलीला मैदान।

आप के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि केजरीवाल दिल्ली केन्द्रित समारोह में तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘ कोई मुख्यमंत्री या अन्य राज्यों के किसी नेता को इस समारोह में आमंत्रित नहीं किया जाएगा, यह केवल दिल्ली तक सीमित रहेगा।’’ उन्होंने कहा कि केजरीवाल दिल्ली के लोगों के बीच शपथ लेंगे, जिन्होंने उनके नेतृत्व में एक बार फिर विश्वास दिखाया है। 

Web Title: Arvind Kejriwal to take oath as Delhi CM at Ramlila Maidan on Feb 16 at ramlila maidan
ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे