Highlightsयोगेश्वरी जनवरी 2011 से केनरा बैंक में कार्यरत हैं। उनके पति का नाम देवेन ओमकार है। सोशल मीडिया पर तो कई लोगों ने यह भी लिखा है कि आज भोपाल के जिस बूथ पर ये अधिकारी होंगी, वहां 100 प्रतिशत वोटिंग होगी। 

लोकसभा चुनान 2019 को लेकर सोशल मीडिया पर नेताओं के भाषण से इतर महिला पोलिंग अफसर की तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं। पिछले कुछ दिनों से पीली साड़ी वाली एक  महिला पोलिंग अफसर की फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी। इसी बीच छठे चरण के मतदान के बाद एक नीली गाउन वाली पोलिंग अफसर महिला की तस्वीर सोशल मीडिया पर छाई हुई है। छठे चरण के मतदान 12 मई को थे। नीली गाउन वाली महिला का नाम योगेश्वरी गोहिते (Yogeshwari Gohite)  है। 

योगेश्वरी गोहिते केनरा बैंक की अधिकारी हैं।  छठे चरण के मतदान रविवार को योगेश्वरी गोहिते भोपाल के गोविंदपुरा में आईटीआई मतदान केंद्र में मतदान अधिकारी के रूप में काम कर रही थीं। वायरल तस्वीरों में योगेश्वरी गोहिते के हाथ में जो बैलेट यूनिट है, उस पर 154 ल‍िखा है जो गोव‍िंदपुरा विधानसभा का नंबर है। 

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, काम के लिए योगेश्वरी जैसे ही पोलिंग बूथ पर पहुंची। मीडिया वालों ने उनसे बात करने की कोशिश की और तस्वीरें भी खींची। वायरल तस्वीर में योगेश्वरी एक नीले रंग की गाउन में दिख रहीं है। उनके एक हाथ में हैंड बैग है तो दूसरे हाथ में बैलेट यूनिट। योगेश्वरी ने सनग्लास भी लगाया है। 

जैसे ही भोपाल की योगेश्वरी की तस्वीर सोशल मीडिया पर अपलोड हुई, दोपहर तक वो तस्वीर वायरल हो गई। यानी मतदान के लिए भोपाल में कांग्रेस के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह और बीजेपी की उम्मीदवार  प्रज्ञा ठाकुर के अलावा कोई और चर्चा में था तो वह थीं योगेश्वरी। सोशल मीडिया पर लोग महिला पोलिंग अफसर की ड्रेसिंग सेंस और खूबसूरती की तारीफ कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर तो कई लोगों ने यह भी लिखा है कि आज भोपाल के जिस बूथ पर ये अधिकारी होंगी, वहां 100 प्रतिशत वोटिंग होगी। 

हालांकि मतदान वाले दिन 12 मई को योगेश्वरी ने किसी मीडिया से कोई बात नहीं की। लेकिन सोमवार 13 मई को योगेश्वरी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि वो हैरान हैं, जिस तरह लोग उनपर फोकस कर रहे हैं। हर कोई उनके साथ सेल्फी लेना चाहता है। 

योगेश्वरी ने कहा, ''मैं ऐसे ही ड्रेस पहनती हूं। मैं किसी तरह की कोई फैशन ऑईकॉन या मॉडल नहीं हूं। महिला के कपड़े उसकी पहचान नहीं होते हैं। मैं एक प्रोफेशनल महिला हूं। लेकिन तस्वीर वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर मुझे कई फ्रेंड रिक्वेस्ट आ रहे हैं। मुझे ऐसा लगने लगा है कि मुझे अपना सोशल मीडिया प्रोफाइल प्राइवेट करना पड़ेगा।''

योगेश्वरी जनवरी 2011 से केनरा बैंक में कार्यरत हैं। उनके पति का नाम देवेन ओमकार है। 

English summary :
Photos of Yellow sari women polling officers are getting viral in this Lok Sabha chunav 2019. Meanwhile, after the sixth phase of polling, the picture of a blue gown polling woman officer goes viral on social media. The name of the woman with blue gown is Yogeshwari Gohite.


Web Title: After yellow saree polling officer blue dress Bhopal polling officer photo viral