after pm modi Plogging in Mamallapuram Beach twitter trend Don't Go Back Modi | पीएम मोदी ने उठाया कचरा तो ट्रेंड करने लगा #DontGoBackModi, लोगों ने कहा- 'आप ही तो हैं जिनपर गर्व है'
पीएम मोदी ने उठाया कचरा तो ट्रेंड करने लगा #DontGoBackModi, लोगों ने कहा- 'आप ही तो हैं जिनपर गर्व है'

Highlightsहैशटैग MyPM के साथ लोग पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान की तारीफ कर रहे हैं। प्रधानमंत्री फिलहाल तमिलनाडु के महाबलीपुरम में ही हैं, जहां चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ उनकी बैठक आयोजित है।

तमिलनाडु के तटीय कस्बे महाबलिपुरम (ममल्लापुरम) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीच पर स्वच्छता अभियान चलाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह की सैर के दौरान एक बीच पर से प्लास्टिक का कूड़ा, पानी की बोतलें और दूसरे किस्म का कचरा उठाते देखा गया। पीएम मोदी ने ट्विटर पर तीन मिनट का एक वीडियो जारी किया जिसमें वह कूड़ा एकत्र करते हुए नजर आए। उन्होंने लोगों से अपील की कि सार्वजनिक स्थानों को साफ एवं सुंदर रखा जाए। पीएम मोदी के वीडियो जारी करते ही सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो लगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वच्छता अभियान के प्रति समर्पण देखकर ट्विटर पर हैशटैग #DontGoBackModi ट्रेंड करने लगा। इस ट्रेंड के साथ लोग ट्वीट कर कह रहे हैं कि आप पर पूरे देश को गर्व हैं। इसके अलावा #MYPM, #MamallapuramBeach और #Plogging भी ट्रेंड कर रहा है। 

इस वीडियो को मोदी के कई मंत्रियों ने भी शेयर किया है। वीडियो को शेयर कर नितिन गडकरी ने कहा, हमारे माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी हम सबके लिए प्रेरणा के स्रोत हैं। गांधी जी के स्वच्छ भारत के सपने को पूरा करने के लिए हमारे प्रधानमंत्री जी ने एक जन आंदोलन की शुरूआत की है जिसका नेतृत्व वह स्वयं ही कर रहे हैं। यह हम सभी के लिए गर्व का विषय है।



देखें आम लोगों की प्रतिक्रिया 

एक यूजर ने लिखा,अब तो तमिलनाडु के नेता भी कह रहे हैं कि #DontGoBackModi 

पीएम मोदी को एक यूजर ने सच्चा नेता बताया। 

पीएम मोदी ने बीच पर सफाई का वीडियो शेयर कर क्या लिखा? 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “मामल्लापुरम में आज सुबह एक बीच पर ‘प्लॉगिंग’ करते हुए। यह करीब 30 मिनट तक चला। साथ ही मेरा ‘एकत्र’ किया हुआ कूड़ा जयराज को थमाया जो होटल के स्टाफ हैं। प्रधानमंत्री ने लिखा “हम सब सुनिश्चित करें कि हमारे सार्वजनिक स्थान साफ एवं सुंदर रहें। चलिए, सुनिश्चित करते हैं कि हम स्वस्थ एवं सेहतमंद रहें।” ‘प्लॉगिंग’ का मतलब जॉगिंग करते या दौड़ते वक्त प्लास्टिक की उपयोग की हुई बोतल जैसा कूड़ा-कचरा उठाना होता है। एक अन्य ट्वीट में मोदी ने कहा, “मामल्लापुरम में खूबसूरत तट के किनारे तरोताजा करने वाली सैर और कसरत।” इस साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मोदी ने देश को एकल प्रयोग प्लास्टिक से मुक्त बनाने के अभियान की घोषणा की थी।


Web Title: after pm modi Plogging in Mamallapuram Beach twitter trend Don't Go Back Modi
ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे