आखिर ऐसा क्या था एक बत्तख में कि लग गयी देखने वालों की भीड़?

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: November 8, 2018 07:59 AM2018-11-08T07:59:45+5:302018-11-08T07:59:45+5:30

A rare Mandarin duck is found swimming in New York City Central Park | आखिर ऐसा क्या था एक बत्तख में कि लग गयी देखने वालों की भीड़?

आखिर ऐसा क्या था एक बत्तख में कि लग गयी देखने वालों की भीड़?

न्यूयॉर्क : अमेरिका में न्यूयॉर्क सिटी के मशहूर पार्क में बेहद खूबसूरत बत्तख की मौजूदगी ने सबको हैरान कर रखा है. ये रंग-बिरंगी बत्तख मंदारिन बत्तख है. मंदारिन चीन की भाषा है. मंदारिन बत्तख आमतौर पर चीन और जापान में पाई जाती है अमेरिका में नहीं. आमतौर पर बत्तख का रंग सफेद होता है लेकिन ये रंग-बिरंगी बत्तख लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. मंदारिन बत्तख पूर्वी एशिया में पाई जाती है. इसे एक तालाब के पास देखा गया है. इस बत्तख का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया. शेयर होते ही यह वायरल हो गया और हजारों लोगों ने इसे देखा.

शहर में किसी को बत्तख पालने की अनुमति नही न्यूयॉर्कटाइम्स के मुताबिक शहर में किसी को भी बत्तख पालने की अनुमति नहीं है. इसलिए इसके न्यूयॉर्क में मिलने पर लोग हैरान हैं. आसपास के किसी चिडि़याघर से भी मंदारिन बत्तख के लापता होने की सूचना नहीं आई है. 



 

Web Title: A rare Mandarin duck is found swimming in New York City Central Park

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे