फिलिस्तीन के लिए फंड जुटाने वाली फेसबुक पोस्ट यूपी पुलिस के जवान को भारी पड़ी, निलंबित किया गया

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: October 17, 2023 03:23 PM2023-10-17T15:23:09+5:302023-10-17T15:24:23+5:30

कथित पोस्ट में अंसारी ने फिलिस्तीन के लिए फंड जुटाने की अपील की थी। पोस्ट में कहा गया था कि फिलिस्तीन को बचाने में मदद करें, 1 रीपोस्ट = एक डॉलर। सोशल मीडिया पोस्ट करने पर कॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया गया है।

Facebook post raising funds for Palestine UP Police constable suspended | फिलिस्तीन के लिए फंड जुटाने वाली फेसबुक पोस्ट यूपी पुलिस के जवान को भारी पड़ी, निलंबित किया गया

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsफिलिस्तीन के लिए फंड जुटाने वाली पोस्ट यूपी पुलिस के जवान को भारी पड़ी सोशल मीडिया पोस्ट करने पर निलंबित कर दिया गया हैसुहैल अंसारी ने फिलिस्तीन के लिए आर्थिक मदद की मांग करते हुए स्टेटस डाला था

नई दिल्ली: यूपी पुलिस के एक कांस्टेबल को फेसबुक पर फिलिस्तीन के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट करने पर निलंबित कर दिया गया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। खीरी में रिजर्व पुलिस लाइन में तैनात कांस्टेबल सुहैल अंसारी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर फिलिस्तीन के लिए आर्थिक मदद की मांग करते हुए स्टेटस डाला था।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक कथित पोस्ट में अंसारी ने फिलिस्तीन के लिए फंड जुटाने की अपील की थी। पोस्ट में कहा गया था कि "फिलिस्तीन को बचाने में मदद करें, 1 रीपोस्ट = एक डॉलर।"

इस मामले में एक सोशल मीडिया यूजर अनुपम तिवारी ने पुलिस महानिदेशक को शिकायत भेजी थी, जिसमें कहा गया था कि 7 अक्टूबर को हुए आतंकी हमले के बाद जब भारत इजराइल के साथ खड़ा है, तो यूपी का एक सिपाही फिलिस्तीन के लिए फंड इकट्ठा कर रहा है।

अनुपम तिवारी की पोस्ट वायरल होने के बाद, एसएसपी (खीरी) गणेश प्रसाद साहा ने अतिरिक्त एसपी नैपाल सिंह को जांच करने का काम सौंपा। शुरुआती जांच में पुष्टि हुई कि पोस्ट अंसारी के एफबी अकाउंट से शेयर किया गया था। इसके बाद एसएसपी ने सुहैल अंसारी निलंबन का आदेश दिया।

सर्कल अधिकारी (सदर) संदीप कुमार ने कहा, "फिलिस्तीनियों के लिए दान मांगने वाली अंसारी की पोस्ट व्यापक रूप से ऑनलाइन प्रसारित की गई थी। उनके खिलाफ कई शिकायतें मिली थीं, इसलिए एसएसपी ने उन्हें निलंबित कर दिया।"

इस बीच, अपने बचाव में अंसारी ने कहा कि पोस्ट उन्होंने नहीं, बल्कि उनके नाबालिग बेटे ने शेयर किया था। उन्होंने कहा, "मेरे बेटे ने गेम खेलते समय मेरे फोन से फिलिस्तीन से जुड़ी एक पोस्ट शेयर की थी। अगर इससे किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो मैं माफी मांगना चाहता हूं।"

बता दें कि इजराइल और हमास के बीच जारी जंग के कारण गाजा पट्टी में बेहद खराब हालात हो गए हैं। इजराइली लड़ाकू विमान लगातार गाजा पर बम बरसा रहे हैं। अब तक इन हमलों में 2500 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर है। हजारों लोग घायल भी हुए हैं।

Web Title: Facebook post raising funds for Palestine UP Police constable suspended

उत्तर प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे