वीडियो: यूपी के मिर्ज़ापुर में बड़ी लापरवाही! डिलीवरी के दौरान डॉक्टरों ने नवजात का काटा अंगूठा, परिजनों के साथ किया बुरा व्यवहार

By आजाद खान | Published: August 10, 2023 09:36 AM2023-08-10T09:36:51+5:302023-08-10T10:40:43+5:30

आरोप है कि डॉक्टरों ने लापरवाही के कारण बच्ची का अंगूठा काट दिया था जिसके बाद उसका सही से इलाज भी नहीं किया था और बच्ची समेत उसकी मां को घर वापस भेज भी दिया था।

Big negligence Up Mirzapur Due carelessness during delivery doctors cut thumb newborn | वीडियो: यूपी के मिर्ज़ापुर में बड़ी लापरवाही! डिलीवरी के दौरान डॉक्टरों ने नवजात का काटा अंगूठा, परिजनों के साथ किया बुरा व्यवहार

फोटो सोर्स: Twitter@gyanu999

Highlightsयूपी के मिर्ज़ापुर में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। लापरवाही के कारण डॉक्टरों ने एक नवजात की डिलीवरी के समय अंगूठा काट दिया था। ऐसे में जब परिजनों ने इलाज की गुहार की तो उनके साथ गलत व्यवहार किया गया।

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर की एक घटना सामने आई है जहां चार दिन पहले जन्मी एक बच्ची की डिलीवरी के दौरान डॉक्टरों द्वारा कथित लापरवाही से उसका अंगूठा काट गया था। घटना के सामने आने के बाद नवजात के परिवार वालों ने कटे हुए अंगूठे का इलाज करने को कहा था जिस पर अस्पताल वालों द्वारा उनके साथ गलत व्यवहार किया गया था। 

इस बीच नवजात के कटे हुए अंगूठे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स इस पर सख्त कार्रवाई की बात कह रहे है लेकिन प्रशासन द्वारा अभी तक इस पर कोई भी एक्शन नहीं लिया गया है। 

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार, मिर्ज़ापुर जिले के इस घटना में चार दिन पहले एक नवजात ने जन्म लिया था। ऐसे में डिलीवरी के दौरान कथित डॉक्टरों की लापरवाही के कारण बच्ची का अंगूठा कट गया था जिसका सही से इलाज नहीं हुआ है। परिजनों के मुताबिक, अस्पताल की नर्सों ने अंगूठे पर टेप चिपका दिया और परिजनों से बच्ची को घर ले जाने को कहा था। 

आरोप है कि डॉक्टरों ने बच्ची का इलाज करने के बजाय दोबारा बच्ची को अस्पताल ले गए परिजनों के साथ उन लोगों ने गलत व्यवहार भी किया और उन्हें धक्का देकर वहां से भगा दिया। यही नहीं आरोप यह भी है कि शुरुआत में इलाज के नाम पर अंगूठे में खाली एक टेप चिपका दिया था। बताया जा रहा है कि बच्ची के अंगूठी में काफी चोट आई है। 

क्या है पूरा मामला

यह घटना उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर जिले के मातृ एवं शिशु अस्पताल में घटी है। जारी एक वीडियो में चार दिन की नवजात बच्ची का दादा ने बताया कि अस्पताल में उनके साथ क्या हुआ है। बच्ची के दादा ने कहा कि उन्होंने डॉक्टर से बच्ची के उचित इलाज की गुहार लगाई थी लेकिन डॉक्टर ने उन्हें धक्का दे दिया और वहां से चले गए। उन्होंने यह भी कहा कि यहां जानवरों का भी इससे बेहतर इलाज किया जाता है।

Web Title: Big negligence Up Mirzapur Due carelessness during delivery doctors cut thumb newborn

उत्तर प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे