एग्जाम रिजल्ट की टेंशन को दूर भगाने के लिए दोस्तों के साथ करें दक्षिण भारत के कश्मीर की सैर

By मेघना वर्मा | Published: April 18, 2018 03:38 PM2018-04-18T15:38:12+5:302018-04-18T15:38:12+5:30

दोस्तों के साथ ट्रिप का प्लान बना रहे हों तो अपने बकेट लिस्ट में रोड ट्रिप लिखना ना भूलें। लांबासिंगी की मिस्ट्री रोड पर आप अपने दोस्तों के साथ बाइक राइड का प्लान बना सकते हैं।

Visit Lambasingi in Visakhapatnam to stay tension free before Board Exam Result 2018 | एग्जाम रिजल्ट की टेंशन को दूर भगाने के लिए दोस्तों के साथ करें दक्षिण भारत के कश्मीर की सैर

एग्जाम रिजल्ट की टेंशन को दूर भगाने के लिए दोस्तों के साथ करें दक्षिण भारत के कश्मीर की सैर

मार्च और अप्रैल का महीने विद्यार्थियों के लिए अहम होता है। पहले एग्जाम और फिर उसके बाद रिजल्ट की टेंशन, नए स्कूल या कॉलेज में एडमिशन की टेंशन, क्या करें, कैसा करियर चुनें, कौन सी फिल्ड की तरफ जाएं, इन सभी बातों की बहुत सारी टेंशन! इतनी सारी परेशनियों और टेंशन के बीच में जरूरी है कि विद्यार्थी खुद के लिए समय निकालें और दिमाग को शांत करने की कोशिश करें। कुछ ऐसे काम करें जो स्ट्रेस को दूर करें।

स्ट्रेस को दूर करने का सबसे अच्छा तरीका होता है ट्रैवेलिंग और यही सफर अगर दोस्तों के साथ किया जाए तो क्या बात है! आप भी अगर एग्जाम और रिजल्ट की टेंशन में फसें हैं तो समय निकालकर अपने दोस्तों के साथ कीजिये दक्षिण भारत के 'कश्मीर' की।जी हां कश्मीर के खूबसूरत नजरों का लुत्फ दक्षिण भारत में उठाना चाहते हों तो आप आंध्र प्रदेश के लांबासिंगी हिल्स का रुख कर सकते हैं।आंध्र प्रदेश के 'कश्मीर' के रूप में जाना जाता है। यह समुद्र के स्तर से 1000 मीटर की ऊंचाई पर, विशाखापटनम से 100 किलोमीटर दूर स्थित आंध्रप्रदेश  तपल्ली मंडल में एक छोटा सा गांव है। यह दक्षिण भारत में एकमात्र स्थान है जहां सर्दी के दौरान बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठाया जा सकता है।

मिस्ट्री हिल स्टेशन से भी जानते हैं लोग

लांबासिंगी विचित्र घाटियों और प्राकृतिक सुन्दरता के लिए प्रसिद्ध है। दक्षिणी क्षेत्र में एकमात्र ये एक ऐसा स्थान है जहां बर्फ पड़ती है। समुद्र तल से 1000 मीटर की ऊंचाई पर स्थित, विशाखापट्टनम के चिंतपल्ली शहर में यह मिस्ट्री हिल स्टेशन 'आंध्र प्रदेश का कश्मीर' के रूप में जाना जाता है। कभी-कभी तो यहां का तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस के बराबर हो जाता है, साथ ही हिमपात भी होता रहता है।

प्राकृतिक खूबसूरती का गढ़ है मुन्नार, सिर्फ हनीमून ही नहीं गर्मी की छुट्टियों के लिए भी है बेस्ट

इन चीजों का ले सकते हैं मजा

कोठापल्ली झरना

पानी किसी भी टेंशन को दूर करने में सहायक होता है। कोठापल्ली झरना आपके इसी टेंशन को दूर करेगा।यहां के खूबसूरत नजारे आपको साड़ी चिंताओं से दूर कर देंगे।लांबासिंगी से करीबन 27 किमी दूर स्थित कोठापल्ली झरना पहाड़ो से झरता है..यहां पर्यटकों के बीच एक लोकप्रिय पिकनिक स्थल के रूप में जाना जाता है।

मिस्ट्री रोड पर कीजिये दोस्तों के साथ बाइक राइड

दोस्तों के साथ ट्रिप का प्लान बना रहे हों तो अपने बकेट लिस्ट में रोड ट्रिप लिखना ना भूलें। लांबासिंगी की मिस्ट्री रोड पर आप अपने दोस्तों के साथ बाइक राइड का प्लान बना सकते हैं। यहां के ठंडे और धुंध के मौसम में आपको बाइक की सवारी का भरपूर मजा आएगा.

क्या आपने की है भारत के "चेस विलेज" की सैर, एशियन रिकार्ड्स में है नाम शामिल

रंग-बिरंगे फूलों की खुशबू

लांबासिंगी हिल स्टेशन पर आप रंग-बिरंगे फूलों को देखने और उन्हें छूने का मजा उठा सकते हैं।यहां के ब्लैक आइड सुसान गार्डन में आपको कई तरह के फूल और पक्षियों को देखा जा सकता है।यहां की शांति में बैठकर आप सारी चिंताओं से मुक्त हो सकते हैं।

दोस्तों के साथ कीजिये नाईट कैम्पिंग

कैम्पिंग का ले मजा जो मजा खुले आसमान के नीचे आग के गोले के समीप दोस्तों के साथ बैठने का वो मजा दुनिया की किसी चीज में नहीं है..यकीनन आप भी इस बात से इत्तफाक रखते होंगे। लांबासिंगी दोस्तों के साथ फिर गर्लफ्रेंड के साथ कैम्पिंग करने के लिए परफेक्ट प्लेस है।

थजंगी जलाशय

थजंगी जलाशय लांबासिंगी से 6 किमी की दूरी पर स्थित एक छोटा जलाशय है। यह एक बेहद ही मनोरम जगह है..यहां का खूबसूरत बैकग्राउंड आपको फोटोग्राफर बनने पर मजबूर कर देगा। आप यहां के मनमोहक नजारों में बैठकर अपनी सारी चिंताओं को दूर कर सकते हैं।

Web Title: Visit Lambasingi in Visakhapatnam to stay tension free before Board Exam Result 2018

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे