इस वक्त वैलेंटाइन डे वीक चल रहा है और लोग इसे अपने-अपने तरीके से मनाते हैं। ऐसे वक्त में प्रेमी/प्रेमिका एक दूसरे के साथ कुछ यादगार लम्हे बिताते हैं। 7 फरवरी से ही वैलेंटाइन वीक की शुरूआत हो जाती है जो 14 फरवरी तक चलती है। ऐसे में 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के रूप में मनाया जाता है। दिल्ली का नाम जब आता है तो जहन में एक पंच लाइन सबसे पहले आ जाती है, "दिल्ली है दिलवालों की" यानी दिल्ली सिर्फ दिल से मोहब्बत करने वालों की है।

वैलेंटाइन के वक्त अगर आप दिल्ली में हैं और रोमांटिक जगहों की तलाश कर रहे हैं तो दिल्ली में जगहों की कोई कमी नहीं है। अगर आप अपने पार्टनर या माशुका के साथ एक वैलेंटाइन वक्त गुजारना चाहते हैं तो दिल्ली के ये हैं 5 रोमांटिक जगहें जहां आपको जरूर जाना चाहिए। ये जगहें मोहब्बत करने वालों के बीच काफी फेमस हैं। ये जगहें सबसे सुरक्षित जगहें है जहां आपको न कोई रोकने वाला है न कोई टोकने वाला।  

1. इंद्रप्रथ पार्क (आईपी)

दिल्ली की रोमांटिक जगहों में एक है आईपी पार्क। यहां हर मौसम में रोमांटिक जोड़े देखने को मिल जाते हैं लेकिन वैलेंटाइन डे के मौके पर यहां का नजारा बेहद ही रोमांटिक हो जाता है। अधिक मात्रा में कपल्स एक दूसरें की हाथों में हाथे डाले, कंधे टिकाए, बाहों में बाहें डाले नजर आ आते हैं। अगर आप भी दिल्ली में है और अपने पार्टनर के साथ वैलेंटाइन के दिन एक अच्छा वक्त बिताना चाहते हैं तो ये जगह आपके लिए है और यह जगह सुरक्षित भी है। 

2. लोधी गार्डन 

प्राकृतिक सौंदर्य, हरे भरे लॉन, खूबसूरत फव्वारे, तालाब, रंग-बिरंगे फूल, जॉगिन ट्रैक से परिपूर्ण लोधी गार्डन रोमांटिक का पूरा एहसास कराती है। यह जगह दिल्ली के सबसे रोमांटिक जगहों में से एक है। यह दिल्ली में सफदरगंज के मकबरे से 1 किलोमीटर पूर्व में स्थित है। यह जगह कपल्स के बीच में काफी फेमस है। वेलेंटाइन डे पर अगर आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक की तलाश कर रहे हैं तो आप जा सकते हैं। 

3. सेंट्रल पार्क 

दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित है ये सेंट्रल पार्क। यह जगह रोमांटिक जगह है क्योंकि यहां का महौल रोमांस से भरा होता है। जगह-जगह आपको कपल्स हाथों में हाथ डाले देख सकते हैं। यह जगह लवर्स पार्क के लिए फेमस है। जहां आप अपना वैलेंटाइन डे के कुछ यादगार लम्हें बीता सकते हैं। 


4. बुद्ध जयंती पार्क 

वैलेंटाइन डे पर दिल्ली की सबसे रोमांटिक जगह में से एक  है बुद्ध जयंती पार्क। यह जगह भी रोमांटिक कपल्स के प्यार की जगह मानी जाती है। जैसे ही इस पार्क के अंदर आप प्रवेश करते हैं तो रोमांस आपके अंदर अपने आप समाहित हो जाती है क्योंकि यहां का माहौल भी रोमांटिक है।

5. बोंटा पार्क (कमला नेहरू पार्क) 

यह पार्क दिल्ली यूनिवर्सिटी उत्तरी कैम्पस के पास स्थित है..यह पार्क दिल्ली में लवर्स पार्क के नाम से भी विख्यात है। यहां कपल्स आराम से एक दूसरे के साथ एक अच्छा टाइम स्पेंड कर सकते हैं।