ताजमहल सहित देश के 116 ऐतिहासिक स्मारकों के लिए ऑनलाइन मिलेगी टिकट, ऐसे खरीदें

By उस्मान | Published: July 15, 2019 05:49 PM2019-07-15T17:49:48+5:302019-07-15T17:49:48+5:30

मेकमाईट्रिप ने बयान में कहा कि इस करार के तहत एएसआई के संरक्षण के तहत आने वाले ऐतिहासिक स्मारकों के लिए आनलाइन बुकिंग गेटवे उपलब्ध कराया जाएगा।

MakeMyTrip partners with ASI for online bookings for 116 historical monuments | ताजमहल सहित देश के 116 ऐतिहासिक स्मारकों के लिए ऑनलाइन मिलेगी टिकट, ऐसे खरीदें

ताजमहल सहित देश के 116 ऐतिहासिक स्मारकों के लिए ऑनलाइन मिलेगी टिकट, ऐसे खरीदें

ऑनलाइन यात्रा कंपनी मेकमाईट्रिप ने देशभर में 116 ऐतिहासिक स्मारकों की आनलाइन बुकिंग के लिए भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग (एएसआई) के साथ एक करार (एमओयू) किया है। मेकमाईट्रिप ने बयान में कहा कि इस करार के तहत एएसआई के संरक्षण के तहत आने वाले ऐतिहासिक स्मारकों के लिए आनलाइन बुकिंग गेटवे उपलब्ध कराया जाएगा।

इन स्मारकों में ताजमहल, लालकिला, कुतुब मीनार, हुमायूं का मकबरा, खजुराहो मंदिर, चारमीनार, गोलकोंडा फोर्ट आदि शामिल हैं। इस भागीदारी का मकसद भारत के ऐतिहासिक धरोहरों के लिए पर्यटन को प्रोत्साहन देना है। मेकमाईट्रिप के संस्थापक एवं समूह मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) दीप कालरा ने कहा कि एएसआई से भागीदारी से हम काफी रोमांचित है।

इन ऐतिहासिक धरोहरों की यात्रा के लिए लोग आसानी से योजना बना सकेंगे और बुकिंग कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि इस भागीदारी के तहत लोगों को ई टिकट बुकिंग सेवा उपलब्ध कराई जाएगी और उन्हें लंबी कतारों में खड़ा नहीं होना पड़ेगा।  

Web Title: MakeMyTrip partners with ASI for online bookings for 116 historical monuments

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे