गोएयर जल्द शुरू करती है दिल्ली से भूटान की उड़ान सेवा

By उस्मान | Published: July 18, 2019 04:49 PM2019-07-18T16:49:03+5:302019-07-18T16:49:03+5:30

यदि यह सेवा शुरू होती है तो गोएयर भूटान के लिए हवाईयात्रा सेवा शुरू करने वाली देश की पहली घरेलू विमानन कंपनी बन जाएगी।  

GoAir may start flights to Bhutan from New Delhi | गोएयर जल्द शुरू करती है दिल्ली से भूटान की उड़ान सेवा

गोएयर जल्द शुरू करती है दिल्ली से भूटान की उड़ान सेवा

सस्ती उड़ान सेवा देने वाली कंपनी गोएयर जल्द नयी दिल्ली से भूटान के बीच हवाई सेवा शुरू कर सकती है। सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर में ही में अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर परिचालन शुरू किया है। अभी वह फुकेट, माले, अबू धाबी और मस्कट के लिए हवाई सेवा उपलब्ध करा रही है।

पिछले हफ्ते कंपनी ने बैंकॉक, दुबई और कुवैत के तीन नए बाजारों में अपने अंतरराष्ट्रीय परिचालन का विस्तार करने की घोषणा की। इस घटनाक्रम से जुड़े एक सूत्र ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘गोएयर दिल्ली से पारो (भूटान) के बीच उड़ान सेवा शुरू करने के लिए तैयार है। इस संबंध में जल्द ही घोषणा की जा सकती है।’’

इस संबंध में गोएयर को भेजे गए सवालों का जवाब अभी नहीं मिला है। यदि यह सेवा शुरू होती है तो गोएयर भूटान के लिए हवाईयात्रा सेवा शुरू करने वाली देश की पहली घरेलू विमानन कंपनी बन जाएगी।  

गोएयर ने हाल ही में सात नए इंटरनेशनल रूट पर अपनी उड़ानें शुरू की। कंपनी ने बताया कि 19 जुलाई को कंपनी नए रूटों पर उड़ान शुरू करेगी। ये बात भी सच है क‍ि जेट एयरवेज के बंद होने के बाद से भारत की अन्य एयरलाइनों को काफी फायदा हुआ है। यहीं कारण है जिसको देखते हुए कंपनी ने 7 इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू करने का निर्णय लिया है।

Web Title: GoAir may start flights to Bhutan from New Delhi

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे