मोदी सरकार का बनारस को खास तोहफा,15 अगस्त से काशी के घाटों पर चलेगा क्रूज

By मेघना वर्मा | Published: August 8, 2018 12:26 PM2018-08-08T12:26:32+5:302018-08-08T12:27:45+5:30

यह क्रूज 15 अगस्त से घाट पर प्रतिदिन चलेगा जो बनारस के घाटों की सैर करवाएगा।

double decker cruise service start on 15 august 2018 in banaras | मोदी सरकार का बनारस को खास तोहफा,15 अगस्त से काशी के घाटों पर चलेगा क्रूज

मोदी सरकार का बनारस को खास तोहफा,15 अगस्त से काशी के घाटों पर चलेगा क्रूज

आजादी के बाद देश ने हर आयाम में तरक्की की है। फिर चाहे वह व्यवसाय के क्षेत्र में हो या शिक्षा के क्षेत्र में भारत हर एरिया में विकास की ओर अग्रसर है। बात करें पर्यटन की तो सबसे ज्यादा विकास इसी क्षेत्र में आया है। इस साल भी विकास का एक और पहलू सामने आया है। 15 अगस्त यानी की आजादी के इस मौके पर बनारस के घाटों में की सैर के लिए तैयार कर लिया गया है काशि का पहला क्रूज। अलकनंदा नाम के इस क्रूज को इन दिनों गंगा में घूमते हुए देखा जा सकता है। 

आपको बता दें यह क्रूज 15 अगस्त से घाट पर प्रतिदिन चलेगा जो बनारस के घाटों की सैर करवाएगा। इसी क्रूज के साथ ही गंगा में जलपरिवहन की शुरुआत भी हो जाएगी। इस साल से ही बनारस से हल्दिया तक जलपरिवहन शुरू करने की योजना बनी हैं जिसमें यह क्रूज बेहद कारगर साबित होगा। 

बनारस के इस पहले क्रूज की बात करें तो इसमें प्रथम तल के साथ , द्वितीय तल पर रेस्टोरेंट, फोटोग्राफी के लिए ओपेन एरिया, टीवी की स्क्रीन पर काशी के इतिहास व घाटों का इतिहास, गाइड, आयोजनों के लिए रैंप आदि की सुविधा दी जा रही है। 

इस पर घूमने के लिए प्रति व्यक्ति को 750 रुपये खर्च करने पड़ेगें। यह क्रूज आपको पूरे नदी की सैर के साथ घाटों का दर्शन भी करवाएगा। 

Web Title: double decker cruise service start on 15 august 2018 in banaras

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे