दिल्ली दर्शन के लिए जल्द ही बढ़ाई जाएगी HOHO बस सेवा, घुमाएगी 50 पर्यटक स्थल, जानें प्रति व्यक्ति किराया

By गुलनीत कौर | Published: June 18, 2019 10:01 AM2019-06-18T10:01:30+5:302019-06-18T10:01:30+5:30

DTTDC का यह फैसला पर्यटकों को दिल्ली के उन ऐतिहासिक स्थलों तक भी पहुंचाना है जो अनदेखे हो चुके हैं। पर्यटक दिल्ली आते हैं मगर सिर्फ प्रसिद्ध जगहों की सैर कर निकल जाते हैं।

Delhi Tourism and Transportation Development Corporation to extend HOHO bus service in Delhi for sight seeing, get fare and services details here | दिल्ली दर्शन के लिए जल्द ही बढ़ाई जाएगी HOHO बस सेवा, घुमाएगी 50 पर्यटक स्थल, जानें प्रति व्यक्ति किराया

दिल्ली दर्शन के लिए जल्द ही बढ़ाई जाएगी HOHO बस सेवा, घुमाएगी 50 पर्यटक स्थल, जानें प्रति व्यक्ति किराया

देश की राजधानी दिल्ली घूमना अब और भी आसान होने वाला है। दिली टूरिज्म ट्रांसपोर्टेशन डेवलपमेंट कारपोरेशन यानी DTTDC द्वारा दिल्ली में एयर कंडीशनर HOHO (Hop-on and hop-off) बसें लाने का प्लान बनाया जा रहा है। ये बसें दिल्ली दर्शन कराती हैं। प्लानिंग के तहत इन बसों की संख्या बढ़ाने और पर्यटकों को एयर कंडीशनर सेवा देते हुए दिल्ली घुमाने का फैसला लिया जा रहा है। 

बताया जा रहा है कि ये बसें दिल्ली में कम से कम 50 टूरिस्ट डेस्टिनेशन को कवर करेंगी। इनमें पुराने यादगार स्मारक से लेकर बाग़-बगीचे, प्रसिद्ध बाजार और दिल्ली के अन्य देखने लायक टूरिस्ट डेस्टिनेशन भी कवर किए जाएंगे। इतना ही नहीं, इन बसों में खास टूरिस्ट गाइडभी बिठाए जाएंगे तो पर्यटकों को हर पर्यटक स्थल की जानकारी देते हुए दिल्ली के दर्शन कराएंगे।

दिल्ली दर्शन के लिए HOHO बस सेवा

DTTDC का यह फैसला पर्यटकों को दिल्ली के उन ऐतिहासिक स्थलों तक भी पहुंचाना है जो अनदेखे हो चुके हैं। पर्यटक दिल्ली आते हैं मगर सिर्फ प्रसिद्ध जगहों की सैर कर निकल जाते हैं। HOHO बसों द्वारा दिल्ली दर्शन कराए जाने से दिल्ली के अधिकतर पर्यटक स्थल आसानी से कवर किए जा सकेंगे।

यह भी पढ़ें: IRCTC सस्ते में करा रहा नेपाल की सैर, पैकेज में मिलेगा अंग्रेजी बोलने वाला गाइड, जानें ट्रिप का किराया, सुविधाएं, बुकिंग का तरीका

HOHO बस से दिल्ली दर्शन का किराया

दिल्ली टूरिजम का HOHO बसों द्वारा दिल्ली दर्शन कराने का यह प्लान अभी पैनिंग स्टेज पर ही है। प्लानिंग के अंतर्गत क्या क्या चीजें आएंगी, यात्रियों को क्या सुख सुविधाएं दी जाएँगी, इस सबकी प्लानिंग अभी चल रही है। सेवा के लिए प्रति व्यक्ति किराया भी फिलहाल घोषित नहीं किया गया है मगर अनुमान है कि किराया 100 रुपये प्रति व्यक्ति होगा।

हर 20 मिनट के अंतर में बस स्टैंड पर ये बसें सेवा के लिए उपलब्ध कराई जाएँगी। यूं तो ये बसें कॉमन वेल्थ खेलों यानी साल 2010 में ही एक्टिव हो गई थीं मगर अब करीब एक दशक बाद इनकी संख्या को बढ़ाकर दिल्ली टूरिज्म को एक नया रूप देने की कोशिश की जा रही है। 

Web Title: Delhi Tourism and Transportation Development Corporation to extend HOHO bus service in Delhi for sight seeing, get fare and services details here

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे