जानें दुनिया के वो 5 देश, जहां नहीं होती कभी रात

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: October 31, 2019 07:20 AM2019-10-31T07:20:26+5:302019-10-31T07:20:26+5:30

हर इंसान घूमने के दौरान कुछ न कुछ अलग अनुभव करना चाहता है तो आइए हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे देशों के बारे में जहां कई दिनों तक रात नहीं होती है...

5 Beautiful Countries for travel Where Sun Never Sets | जानें दुनिया के वो 5 देश, जहां नहीं होती कभी रात

Countries Where Sun Never Sets

Highlightsनॉर्वे के स्थानीय लोग इसे मध्य रात्रि देश भी कहते हैंस्वीडन एक ऐसा देश जिसमें लगातार सूरज 100 दिन तक चमकता रहता है

कई लोग घूमने के काफी शौकीन होते हैं। ये लोग नए-नए जगहों को घूमने के लिए खोज निकालते हैं। घूमने से मन हल्का होता है वहीं रोजमर्रा के काम कर थक चुके मन में एक ताजगी आती है।

कुछ लोग तो ऐसे होते हैं जो अपने सालभर की जमा पूंजी घूमने में लगा देते हैं। वहीं, कुछ लोग जॉब छोड़ दुनिया की सैर पर निकल जाते हैं। हर इंसान घूमने के दौरान कुछ न कुछ अलग अनुभव करना चाहता है तो आइए हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे देशों के बारे में जहां कई दिनों तक रात नहीं होती है...

नॉर्वे (Norway)

नॉर्वे के स्थानीय लोग इसे मध्य रात्रि देश भी कहते हैं। नॉर्वे आर्किटक सर्कल के तहत पड़ने वाला देश है। इस देश में मई महीने से लेकर जुलाई के बीच लगभग 76 दिनों तक लगातार सूर्य की रौशनी रहती है।

अलास्का (Alaska)

अलास्का के ग्लेशियर किसी भी नेचर लवर को अपनी तरफ अट्रैक्ट कर सकते हैं। अलास्का में मई महीने से लेकर जुलाई के बीच सूरज अस्त नहीं होता है।

स्वीडन (Sweden)

स्वीडन एक ऐसा देश जिसमें लगातार सूरज 100 दिन तक चमकता रहता है यानी कि 100 दिनों तक सूरज नहीं डूबता है। बता दें कि यहां मई से लेकर अगस्त महीने तक लगातार सूरज अस्त नहीं होता है।

आइसलैंड (Iceland)

आइसलैंड भी एक ऐसा देश है जहां 10 मई से लेकर जुलाई महीने तक सूर्यास्त नहीं होता है। यह यूरोप का दूसरा बड़ा द्वीप है। यहां आप रात में भी दिन का मजा ले सकते हैं।

फिनलैंड ( Finland)

फिनलैंड की खूबसूरत झीलें देखकर आपका मन उसकी ओर हो जाएगा। फिनलैंड में गर्मी के मौसम में में लगातार 73 दिनों तक सूरज अस्त नहीं होता है।

Web Title: 5 Beautiful Countries for travel Where Sun Never Sets

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :travelट्रेवल