Wimbledon 2019 Final Preview: Roger Federer vs Novak Djokovic, Head to head, stats | Wimbledon 2019 Final: फेडरर के नौवें खिताब की राह में जोकोविच की दीवार, जानिए दोनों की जंग में कौन पड़ा है भारी
विंबलडन 2019 के फाइनल में होगी फेडरर और जोकोविच की भिड़ंत

Highlightsजोकोविच और फेडरर के बीच खेले गए 47 मुकाबलों में जोकोविच 25-22 से आगे हैंविंबलडन में इन दोनों के बीच खेले गए तीन मैचों में से जोकोविच ने 2 मैच जीते हैंरोजर फेडरर ने विंडबलडन का खिताब आठ बार, जबकि जोकोविच ने चार बार जीता है

विंबलडन 2019 में पुरुषों के सिंगल्स फाइनल में रविवार (14 जुलाई) को 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन महान स्विस खिलाड़ी रोजर फेडरर का सामना 15 बार के चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच से होगा। 

अब तक रिकॉर्ड आठ विंबलडन खिताब जीत चुके रोजर फेडरर ने सेमीफाइनल में स्पेन के राफेल नडाल को मात दी थी, जबकि गत विजेता और चार बार विंबलनड जीत चुके नोवाक जोकोविच ने स्पेन के ही रॉबर्टो बातिस्ता आगुट को हारते हुए फाइनल में जगह बनाई थी।

जोकोविच vs फेडरर: जानिए कौन पड़ा है भारी

रोजर फेडरर और नोकाव जोकोविच अब तक कुल 47 बार आमने-सामने हुए हैं, जिनमें फेडरर ने 22 जबकि जोकोविच ने 25 मैच जीते हैं। ग्रैंड स्लैम में इन दोनों के बीच अब तक हुए 15 मुकाबलों में फेडरर ने 6 जबकि जोकोविच ने 9 मुकाबले जीते हैं।

जोकोविच vs फेडरर: विंबलडन में कौन पड़ा है भारी

वहीं विंबलडन में इन दोनों के बीच हुई तीन भिड़ंत में भी जोकोविच 2-1 से आगे हैं। जोकोविच ने फेडरर को 2014 और 2015 विंबलडन फाइनल में हराते हुए खिताब जीता था, जबकि फेडरर ने 2012 के सेमीफाइनल में जोकोविच को मात दी थी।

फेडरर के खिलाफ हुए पिछले 10 मुकाबलों में से जोकोविच ने 8 में जीत हासिल की है जबकि फेडरर दो ही मैच जीत सके हैं। 

विंबलडन में फेडरर का रिकॉर्ड शानदार रहा है और इस ग्रैंड स्लैम में उनका जीत-हार का रिकॉर्ड 101-12 का रहा है। इस टूर्नामेंट के फाइनल में भी उनका रिकॉर्ड 8-4 का रहा है। फेडरर ने अपना आखिरी विंबलडन खिताब 2017 में जीता था।  
 


Web Title: Wimbledon 2019 Final Preview: Roger Federer vs Novak Djokovic, Head to head, stats
टेनिस से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे