US Open 2020 Naomi Osaka beats Belarusian Victoria Azarenka in final to win title | US Open 2020: नाओमी ओसाका बनी चैम्पियन, दूसरी बार जीता यूएस ओपन का महिला एकल का खिताब
US Open 2020: नाओमी ओसाका बनी चैम्पियन (फाइल फोटो)

Highlightsजापान की नाओमी ओसाका ने यूएस ओपन के महिला एकल का खिताब जीता, तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताबओसाका ने महिला एकल के फाइनल में बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को हराया 

जापान की 22 साल की महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने यूएस ओपन-2020 का खिताब अपने नाम कर लिया है। नाओमी ओसाका ने दूसरी बार ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट यूएस ओपन खिताब जीता है। महिला एकल के फाइनल में ओसाका ने बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को हराया। 

भारतीय समय के अनुसार शनिवार देर रात खेले गए इस खिताबी मुकाबले में पहले सेट हारने के बाद ओसाका ने शानदार वापसी की। उन्होंने फाइनल मैच में अजारेंका को 1-6, 6-3, 6-3 से मात दी।

नाओमी ओसाका ने इससे पहले 2018 में अमेरिकी ओपन का खिताब जीता था। वह पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन पर भी कब्जा जमाने में कामयाब रही थीं। इस तरह ओसाका का ये तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है।


अमेरिकी ओपन-2020 के महिलाओं के सिंगल्स फाइनल का मुकाबला यूएसटीए बिली जींस किंग नैशनल टेनिस सेंटर में खेला गया। यह तीसरी बार है जब विक्टोरिया अजारेंका को अमेरिकी ओपन के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। अजारेंका साल 2012 और 2013 में भी अमेरिकी ओपन के फाइनल में पहुंचीं थीं। 

दोनों मौकों पर उन्हें अमेरिका की दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने हार का मुंह देखना पड़ा था। दिलचस्प ये है कि 1994 के बाद पहली बार ऐसा हुआ जब किसी महिला खिलाड़ी ने पहला सेट हारने के बाद अमेरिकी ओपन का खिताब अपने नाम किया। 

नाओमी ओसाका ने इससे पहले सेमीफाइनल में अमेरिका की जेनिफर ब्रैडी को मात दी थी और खिताबी मुकाबले में उतरी थी। ओसाका ने ब्रैडी को 7-6(1), 3-6, 6-3 से मात दिया था।

वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में अजारेंका ने अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराकर खिताबी मुकाबले के लिए क्वालीफाई किया था। अजारेंका ने सेरेना विलियम्स को 1-6, 6-3, 6-3 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी।

Web Title: US Open 2020 Naomi Osaka beats Belarusian Victoria Azarenka in final to win title
टेनिस से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे