US Open 2019: भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन पहले दौर में हारकर बाहर, दानिल मेदवेदेव ने दी मात

By भाषा | Published: August 27, 2019 10:58 AM2019-08-27T10:58:14+5:302019-08-27T10:58:14+5:30

चेन्नई के 29 वर्षीय खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन ने इस साल सभी चारों ग्रैंडस्लैम में हिस्सा लिया, लेकिन वह किसी में भी पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाए।

US Open 2019: Prajnesh Gunneswaran knocked out in 1st round by World No. 5 Daniil Medvedev | US Open 2019: भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन पहले दौर में हारकर बाहर, दानिल मेदवेदेव ने दी मात

US Open 2019: भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन पहले दौर में हारकर बाहर, दानिल मेदवेदेव ने दी मात

Highlightsभारत के प्रजनेश गुणेश्वरन को दानिल मेदवेदेव से 4-6, 1-6, 2–6 से हार का सामना करना पड़ा।प्रजनेश गुणेश्वरन यूएस ओपन के पहले दौर में विश्व में पांचवें नंबर के दानिल मेदवेदेव से सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गए।

न्यूयार्क, 27 अगस्त। भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन को यूएस ओपन के पहले दौर में टेनिस का कड़ा सबक सीखने को मिला और वह सोमवार को विश्व में पांचवें नंबर के दानिल मेदवेदेव से सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गए। प्रजनेश और शीर्ष पांच में शामिल खिलाड़ी के बीच अंतर साफ दिखा और भारतीय खिलाड़ी को रूसी स्टार से 4-6, 1-6, 2–6 से हार का सामना करना पड़ा।

भारत के बाएं हाथ के खिलाड़ी ने आक्रामक शुरुआत की, लेकिन वह अपनी लय बरकरार नहीं रख पाए और लुई आर्मस्ट्रांग स्टेडियम में पहले सेट में मेदवेदेव को अच्छी टक्कर देने के बाद हार गए। मेदवेदेव ने हाल में नोवाक जोकोविच को भी हराया था। भारतीय खिलाड़ी पर दबाव स्पष्ट दिख रहा था और ऐसे में उन्होंने गलतियां की। उन्होंने जज्बा दिखाया, लेकिन अनुभव की कमी उनके आड़े आई।

जो भी हो चेन्नई के इस 29 वर्षीय खिलाड़ी ने इस साल सभी चारों ग्रैंडस्लैम में हिस्सा लिया, लेकिन वह किसी में भी पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाए। मेदवेदेव और प्रजनेश में शुरू में से लंबी रैलियां देखने को मिली। भारतीय खिलाड़ी ने पहले गेम में ही अपनी सर्विस गंवा दी, लेकिन चौथे गेम में मेदवेदेव की सर्विस तोड़ने में सफल रहे।

रूसी खिलाड़ी ने तुरंत ही बेसलाइन से क्रासकोर्ट फोरहैंड से ब्रेक प्वाइंट लिया। प्रजनेश आक्रामक दिख रहे थे, लेकिन मेदवेदेव शांतचित होकर खेलते रहे और उन्होंने इसके बाद सहजता से अंक बटोरे। भारतीय खिलाड़ी ने दूसरे सेट के शुरू में ही डबल फाल्ट किया और अपनी सर्विस गंवा बैठे।

एक और सर्विस गंवाने से प्रजनेश 0-3 से पीछे हो गए। भारतीय खिलाड़ी ने लगातार गलतियां की और मेदवेदेव ने जल्द ही दूसरा सेट जीत लिया। इसके तुरंत बाद रूसी खिलाड़ी ने अपनी बाईं जांघ के उपचार के लिए ‘मेडिकल टाइमआउट’ लिया, लेकिन उन्होंने प्रजनेश को इसका फायदा नहीं उठाने दिया। मेदवेदेव ने दमदार टेनिस खेली, जबकि प्रजनेश ने गलतियां करके उनका काम आसान किया। मेदवेदेव को मैच को जल्द समाप्त करने में कोई परेशानी नहीं हुई। यह मैच एक घंटे 24 मिनट तक चला।

Web Title: US Open 2019: Prajnesh Gunneswaran knocked out in 1st round by World No. 5 Daniil Medvedev

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे