सेरेना को अपनी बेटी को जन्म देने के बाद आंखों के सामने दिखी थी मौत!

By विनीत कुमार | Published: February 21, 2018 05:26 PM2018-02-21T17:26:01+5:302018-02-21T17:30:52+5:30

सेरेना ने बताया कि कैसे बेटी के जन्म के बाद डॉक्टरों ने पाया कि उनके पेट में रक्त का थक्का बन गया था।

tennis star serena williams reveals she feels almost died after giving birth to child | सेरेना को अपनी बेटी को जन्म देने के बाद आंखों के सामने दिखी थी मौत!

अपनी बेटी के साथ सेरेना विलियम्स

अपने करियर में रिकॉर्ड 23 ग्रैंडस्लैम खिताब चुकी दुनिया की महानतम महिला टेनिस खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने मां बनने के अनुभव को साझा करते हुए कहा है कि पिछले साल सितंबर में अपनी बेटी को जन्म देने के बाद उन्हें ऐसा लग रहा था कि वे 'मरणासन्न हालत' में आ गई हैं। पूर्व विश्व नंबर एक सेरेना ने सीएनएन के लिए लिखे लेख में इस बात का जिक्र किया है।

साथ ही उन्होंने यह गुजारिश भी की है कि दुनिया भर में सभी मांओं के लिए वहन करने योग्य और बेहतर व्यवस्था उपलब्ध कराए जाने चाहिए। सेरेना ने इस लेख की पहली लाइन में लिखा, 'अपनी बेटी ओलिंपिया को जन्म देने के बाद ऐसा लग रहा था कि जैसे मैं लगभर मर ही जाऊंगी।'

बता दें कि सेरेना मां बनने के बाद विभिन्न कारणों और स्वास्थ्य परेशानियों के कारण करीब 6 हफ्तों तक बिस्तर पर थीं। उनकी बेटी के सिजेरियन प्रक्रिया से जन्म के बाद सेरेना के कई सर्जरी हुए और स्वास्थ्य संबंधी कई दूसरी समस्याएं भी आईं।

विलियम्स ने अपने तमाम अनुभवों के जरिए दुनिया भर की मांओं और बच्चों की बेहतर देखभाल की अच्छी सुविधा की पैरवी करते हुए लिखा, 'मैं भाग्यशाली हूं कि मेरे पास एक अस्पताल में तमाम उपकरणों से लैस डॉक्टरों और नर्सों की इतनी अच्छी मेडिकल टीम थी। उन्हें मालूम था कि इस स्थिति को कैसे संभालना है। अगर उनकी देखभाल और सहयोग मुझे नहीं मिलता तो मैं आज यहां नहीं होती।'

सेरेना ने बताया कि कैसे बेटी के जन्म के बाद डॉक्टरों ने पाया कि उनके पेट में रक्त का थक्का बन गया था। इसके बाद उनका दोबारा एक ऑपरेशन करना पड़ा ताकि वह थक्का उनके फेफड़ो तक न पहुंच जाए।

सेरेना ने इस लेख में दुनिया भर के लोगों से गुजारिश की है कि वे चैरिटी करें ताकि मांओं और जन्म ले रहे बच्चों की सुरक्षा की जा सके। बता दें कि सेरेना ने पिछले ही हफ्ते एक बार फिर कोर्ट में वापसी की जब उन्होंने एक फेड कप के युगल मुकाबले में अमेरिका का प्रतिनिधित्व किया।

Web Title: tennis star serena williams reveals she feels almost died after giving birth to child

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे