यूएस ओपन से पहले सेरेना विलियम्स को झटका, वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टेनिस टूर्नामेंट में मिली हार

By भाषा | Published: August 26, 2020 12:10 PM2020-08-26T12:10:04+5:302020-08-26T12:10:04+5:30

Serena Williams: सेरेना विलियम्स को यूएस ओपन से पहले करारा झटका लगा है, उन्हें वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टेनिस टूर्नामेंट में मारिया सकारी के हाथों हार झेलनी पड़ी

Serena Williams crashes out of Western and Southern Open | यूएस ओपन से पहले सेरेना विलियम्स को झटका, वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टेनिस टूर्नामेंट में मिली हार

वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टेनिस टूर्नामेंट में सेरेना विलियम्स को मिली शिकस्त (Twitter)

Highlightsसेरेना विलियम्सन को वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन में मारिया सकारी के हाथों मिली शिकस्त 31 अगस्त से शुरू हो रहे यूएस ओपन से पहले ये हार सेरेना के लिए शुभ संकेत नहीं हैं

न्यूयॉर्क: अगले सप्ताह से शुरू होने वाले यूएस ओपन की तैयारियों की जुटी सेरेना विलियम्स को वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में मारिया सकारी से हार झेलनी पड़ी। सकारी ने सेरेना को 5-7, 7-6 (5), 6-1 से हराया।

इस बीच सेरेना को समय बर्बाद करने के लिये चेतावनी भी मिली और बढ़त गंवाने पर उन्होंने अपने रैकेट पर भी गुस्सा दिखाया। कोरोना वायरस महामारी के बीच लगभग छह महीने के बाद टेनिस की वापसी होने पर सेरेना का यह पेशेवर टेनिस में पांचवां मैच था और ये सभी तीन सेट तक खिंचे।

यूएस ओपन से पहले हार सेरेना के लिए झटका

इस बीच उन्होंने तीन मैच जीते जबकि दो में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। सेरेना के लिये 13वीं वरीयता प्राप्त सकारी के खिलाफ परिणाम और विशेषकर मैच का अंत यूएस ओपन के मद्देनजर अच्छा नहीं कहा जा सकता है। यह ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट 31 अगस्त से शुरू होगा।

वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन अमूमन ओहियो में होता है लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इस आयोजन फ्लाशिंग मीडोज पर ही किया जा रहा है।

सेरेना शुरू में नियंत्रण में थीं और एक समय उन्होंने 5-3, 30-0 से बढ़त बना रखी थी। इसके बाद वह दो बार बैकहैंड पर चूक गयी। वह इसके बाद स्टैंड के पास चली गयी और तब चेयर अंपायर ऑरली टोर्ट ने उन्हें समय बर्बाद करने के लिये चेतावनी दी।

उन्होंने पहला सेट जीता लेकिन दूसरे सेट में टाईब्रेकर में 7-5 से हार गयी जबकि तीसरे सेट में वह किसी भी समय रंग में नहीं दिखी। महिला वर्ग में अन्य क्वॉर्टर फाइनल मुकाबलों की स्थिति तय हो गयी है। दो बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन नाओमी ओसाका का सामना एनेट कोंटावीट, विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी विक्टोरिया अजारेंका का ओंस जाबेर और अमेरिकी क्वॉलिफायर जेसिक पेगुला का एलिस मर्टेन्स से सामना होगा। 

Web Title: Serena Williams crashes out of Western and Southern Open

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे