Serena Williams and Simona Halep Advance to Wimbledon Final | विम्बलडन: सेरेना विलियम्स की निगाहें रिकॉर्ड बराबरी पर, फाइनल में सिमोना हालेप से होगी भिड़ंत
विम्बलडन: सेरेना विलियम्स की निगाहें रिकॉर्ड बराबरी पर, फाइनल में सिमोना हालेप से होगी भिड़ंत

Highlightsविम्बलडन फाइनल में सेरेना का सामना रोमानिया के लिए इतिहास रचने वाली सिमोना हालेप से होगा।सेरेना मारग्रेट कोर्ट के 24 ग्रैंडस्लैम खिताब के रिकॉर्ड की बराबरी करने से महज एक कदम दूर हैं।सेरेना विलियम्स 11वीं बार विम्बलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंची हैं।

लंदन, 11 जुलाई। सात बार की चैम्पियन सेरेना विलियम्स ने गुरुवार को आसानी से विम्बलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट के महिला वर्ग के फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका सामना रोमानिया के लिए इतिहास रचने वाली सिमोना हालेप से होगा। ग्यारहवीं वरीयता प्राप्त सेरेना इस तरह मारग्रेट कोर्ट के 24 ग्रैंडस्लैम खिताब के रिकॉर्ड की बराबरी करने से महज एक कदम दूर हैं।

सैंतीस वर्षीय सेरेना ने सेमीफाइनल में गैरवरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्राइकोवा को 6-1 6-2 से हराकर शनिवार को होने वाली खिताबी भिड़ंत में जगह सुनिश्चित की और यह उनका 11वां विम्बलडन फाइनल भी है। सेरेना का करियर में हालेप पर जीत का रिकॉर्ड 9-1 है।

वहीं 2018 की फ्रेंच ओपन चैम्पियन सिमोना यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना को 6-1 6-3 से हराकर विम्बलडन के फाइनल में पहुंचने वाली पहली रोमानियाई महिला खिलाड़ी बन गयी। इस 27 वर्षीय सातवीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी का यह पांचवां ग्रैंडस्लैम फाइनल होगा। वह 2014 में सेमीफाइनल में पहुंची थी लेकिन यूजेनी बुकार्ड से हार गयी थी।

रोमानिया के लिए इतिहास रचने वाली सिमोना ने कहा, ‘‘यह शानदार अहसास है लेकिन मैं उत्साहित भी हूं और नर्वस भी। यह मेरी जिंदगी के सर्वश्रेष्ठ क्षणों में से एक है। ’’ स्वितोलिना यूक्रेन के लिये ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी थीं।


Web Title: Serena Williams and Simona Halep Advance to Wimbledon Final
टेनिस से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे