Rogers Cup: सेरेना विलियम्स पहले, राफेल नडाल दूसरे खिताब की तलाश में फाइनल में पहुंचे

By भाषा | Published: August 11, 2019 04:11 PM2019-08-11T16:11:59+5:302019-08-11T16:11:59+5:30

Rogers Cup: Serena Williams, Rafael Nadal reaches into final | Rogers Cup: सेरेना विलियम्स पहले, राफेल नडाल दूसरे खिताब की तलाश में फाइनल में पहुंचे

सेरेना विलियम्स रोजर्स कप के फाइनल में पहुंचीं

टोरंटो, 11 अगस्त: सेरेना विलियम्स ने पहला सेट गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए शनिवार को चेक गणराज्य की क्वॉलिफायर मेरी बोजकोवा को तीन सेट में हराकर डब्ल्यूटीए टोरंटो टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। तीन बार की विजेता और आठवीं वरीय सेरेना ने बोजकोवा को सेमीफाइनल में 1-6, 6-3, 6-3 से हराया।

वहीं राफेल नडाल सेमीफाइनल में कोर्ट पर उतरे बगैर शनिवार को मोंट्रियल मास्टर्स के फाइनल में जगह बनाई जहां वह कनाडा में लगातार दूसरा एटीपी खिताब जीतने उतरेंगे।

सेरेना का सामना फाइनल में बिनाका एंड्रीस्क्यू

रविवार को होने वाले फाइनल में सेरेना का सामना स्थानीय दावेदार बिनाका एंड्रीस्क्यू से होगा। ऑस्ट्रेलिया ओपन 2017 के साथ अपना 23वां ग्रैंडस्लैम जीतने के बाद से सेरेना को अपने पहले खिताब का इंतजार है।

वह एक सितंबर 2017 को अपनी बेटी ओलंपिया के जन्म के बाद से कोई खिताब नहीं जीत पाई हैं। इस बीच 19 साल की बिनाका 50 साल में इस टूर्नामेंट को जीतने वाली कनाडा की पहली खिलाड़ी बनने के इरादे से उतरेंगी।

नडाल फाइनल में  डेनियल मेदवेदोव से भिड़ेंगे

शीर्ष वरीय और दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नडाल को एक दिन का अतिरिक्त आराम मिला जब गेल मोनफिल्स सेमीफाइनल मुकाबले से हट गए। फ्रांस के मोनफिल्स ने वर्षा से प्रभावित क्वॉर्टर फाइनल में स्पेन के रोबर्टो बतिस्ता आगुत को 6-4, 3-6, 7-6 से हराया था और इसके कुछ घंटों बाद ही उन्हें सेमीफाइनल में नडाल से भिड़ना था।

नडाल रविवार को होने वाले फाइनल में रूस के डेनियल मेदवेदोव से भिड़ेंगे जिन्होंने हमवतन केरेन खचानोव को 6-1, 7-6 से हराया।

Web Title: Rogers Cup: Serena Williams, Rafael Nadal reaches into final

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे