इटेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल हारे राफेल नडाल, इस एक गलती ने तोड़ दिया सपना

By भाषा | Published: September 20, 2020 10:55 AM2020-09-20T10:55:14+5:302020-09-20T10:55:14+5:30

श्वार्ट्जमैन ने क्वार्टर फाइनल में बेसलाइन रैली और ड्रॉप शॉट्स से दबदबा बनाया जबकि नडाल ने कई सहज गलतियां की और उनकी पहली सर्विस भी उम्मीद के मुताबिक नहीं थी।

Rafael Nadal was beaten in straight sets in the quarter-final of the Italian Open | इटेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल हारे राफेल नडाल, इस एक गलती ने तोड़ दिया सपना

राफेल नडाल को मिली हार। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsरोम में नौ बार के चैंपियन स्पेन के नडाल ने दुनिया के 15वें नंबर के खिलाड़ी श्वार्ट्जमैन को पिछले नौ मैचों में हराया था।नडाल ने कहा कि उन्होंने लॉकडाउन के दौरान दो महीने टेनिस रैकेट को हाथ नहीं लगाया।इससे पहले दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने जर्मनी के क्वालीफायर डोमीनिक कोफर के खिलाफ 6-3, 4-6, 6-3 की जीत के दौरान एक बार फिर आपा को दिया।

सात महीने बाद पहला टूर्नामेंट खेल रहे दुनिया के पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल को इटैलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में डिएगो श्वार्ट्जमैन के खिलाफ सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा। रोम में नौ बार के चैंपियन स्पेन के नडाल ने दुनिया के 15वें नंबर के खिलाड़ी श्वार्ट्जमैन को पिछले नौ मैचों में हराया था लेकिन शनिवार को अर्जेन्टीना के खिलाड़ी ने 6-2, 7-5 से जीत दर्ज की।

नडाल ने कहा कि उन्होंने लॉकडाउन के दौरान दो महीने टेनिस रैकेट को हाथ नहीं लगाया। उन्होंने श्वार्ट्जमैन के 17 के मुकाबले 30 सहज गलतियां की जबकि अपनी सर्विस पर 63 में से 29 अंक ही जुटा पाए जिससे उन्होंने पांच बार अपनी सर्विस गंवाई। इससे पहले दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने जर्मनी के क्वालीफायर डोमीनिक कोफर के खिलाफ 6-3, 4-6, 6-3 की जीत के दौरान एक बार फिर आपा को दिया। इसी कारण से दो हफ्ते से भी कम समय पहले उन्हें अमेरिकी ओपन के मुकाबले से बाहर कर दिया गया था। दूसरे सेट में 3-3 के स्कोर पर जब उनकी सर्विस टूटी तो उन्होंने नाराजगी में अपना रैकेट लाल बजरी पर जोर से मारा। उनका रैकेट टूट गया और उन्हें नए रैकेट से खेलना पड़ा। इसके लिए चेयर अंपायर ने उन्हें चेतावनी दी। 

रोम में पांचवां खिताब जीतने की कोशिश में जुटे जोकोविच सेमीफाइनल में कैस्पर रूड से भिड़ेंगे जिन्होंने स्थानीय दावेदार मातियो बेरेटिनी को 4-6, 6-3, 7-6 से हराया। श्वार्ट्जमैन का अंतिम चार में मुकाबला डेनिस शापोवालोव से होगा जिन्होंने ग्रिगोर दिमित्रोव को 6-2, 3-6, 6-2 से हराया। टूर्नामेंट अब तक खाली स्टेडियम में खेला गया है लेकिन इटली के खेल मंत्री ने शुक्रवार को कहा कि सेमीफाइनल और फाइनल में 1000 दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत दी जाएगी। महिलाओं के टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय सिमोना हालेप ने कजाखस्तान की यूलिया पुतिंतसेवा के कमर में चोट के कारण मैच के बीच से हटने पर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

 यूलिया जब मैच से हटी तब हालेप 6-2, 2-0 से आगे चल रही थी। सेमीफाइनल में हालेप का सामना दो बार की ग्रैंडस्लैम विजेता गारबाइन मुगुरुजा से होगा जिन्होंने अमेरिकी ओपन की उप विजेता विक्टोरिया अजारेंका को 3-6, 6-3, 6-4 से हराया। दूसरा सेमीफाइनल पिछले साल की फ्रेंच ओपन उप विजेता मारकेटा वोंद्रोसोवा और चेक गणराज्य की उनकी साथी खिलाड़ी और गत चैंपियन कैरोलिन प्लिसकोवा के बीच होगा। वोंद्रोसोवा ने स्वितोलिना को 6-3, 6-0 से हराया जबकि प्लिसकोवा ने एलिस मर्टेन्स को 6-3, 3-6, 6-0 से शिकस्त दी।

Web Title: Rafael Nadal was beaten in straight sets in the quarter-final of the Italian Open

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे