Rafael Nadal to face Roger Federer in Indian Wells | इंडियन वेल्स के सेमीफाइनल में नडाल और फेडरर होंगे आमने-सामने
इंडियन वेल्स के सेमीफाइनल में नडाल और फेडरर होंगे आमने-सामने

इंडियन वेल्स (अमेरिका), 16 मार्च।राफेल नडाल ने घुटने की समस्या के बावजूद रूस के करेन खाचानोव की चुनौती पस्त करते हुए एटीपी इंडियन वेल्स मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जहां उनकी भिड़ंत रोजर फेडरर से होगी।

दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नडाल टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय खिलाड़ी हैं क्योंकि नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच शुरुआती दौर में ही पराजित हो गये थे। उन्होंने दोनों टाईब्रेकर में दबदबा बनाया और रूस के खिलाड़ी को 7-6 7-6 से मात दी। 

अब वह इंडियन वेल्स के पांच बार के चैम्पियन फेडरर से करियर की 39वीं भिड़ंत में आमने सामने होंगे जिन्होंने 67वीं रैंकिंग के खिलाड़ी पोलैंड के हुबर्ट हुर्कास्ज को 6-4 6-4 से मात दी। 

नडाल और फेडरर के बीच जीत का रिकार्ड 23-15 है। लेकिन फेडरर ने 20 हार्ड कार्ड कोर्ट मुकाबलों में से 11 में जीत हासिल की है जिसमें पिछली पांच भिड़ंत शामिल हैं। हालांकि दोनों 2017 अक्तूबर के बाद से आमने सामने नहीं हुए हैं, जिसमें फेडरर ने शंघाई मास्टर्स में सीधे सेटों में जीत हासिल की थी।


Web Title: Rafael Nadal to face Roger Federer in Indian Wells
टेनिस से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे