मेक्सिको ओपन: नडाल को हराकर अकापुलको क्वार्टरफाइनल में पहुंचे किर्गियोस

By भाषा | Published: February 28, 2019 03:53 PM2019-02-28T15:53:48+5:302019-02-28T16:03:00+5:30

ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस ने बुधवार को तीन मैच प्वाइंट बचाकर शीर्ष वरीयता प्राप्त राफेल नडाल को 3-6, 7-6, 7-6 से शिकस्त देकर मेक्सिको ओपन के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। 

Mexico Open: Nick Kyrgios beat Rafael Nadal to reach Acapulco quarter-finals | मेक्सिको ओपन: नडाल को हराकर अकापुलको क्वार्टरफाइनल में पहुंचे किर्गियोस

मेक्सिको ओपन: नडाल को हराकर अकापुलको क्वार्टरफाइनल में पहुंचे किर्गियोस

अकापुलको (मेक्सिको), 28 फरवरी। ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस ने बुधवार को तीन मैच प्वाइंट बचाकर शीर्ष वरीयता प्राप्त राफेल नडाल को 3-6, 7-6, 7-6 से शिकस्त देकर मेक्सिको ओपन के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। 

ऑस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में नोवाक जोकोविच से हारने के बाद पहला टूर्नामेंट खेल रहे नडाल को तीसरे सेट में 6-3 से बढ़त बनाने के बाद टाइब्रेकर में तीन मौके मिले लेकिन वह इनका फायदा नहीं उठा सके। 

अब इस तरह किर्गियोस का नडाल के साथ जीत का रिकार्ड 3-3 से बराबर हो गया और वह सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिये तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन स्टेन वावरिंका से भिड़ेंगे। 

स्विट्जरलैंड के तीसरी वरीयता प्राप्त वावरिंका ने 32 विनर जमाकर अमेरिका के स्टीव जानसन पर 7-6 6-4 से जीत हासिल की। 

महिलाओं के वर्ग में शीर्ष वरीय स्लोआने स्टीफंस भी टूर्नामेंट से बाहर हो गयीं। उन्हें ब्राजील की क्वालीफायर बीट्रिज हदाद माइया से 3-6 3-6 से पराजय झेलनी पड़ी। 

अब 22 वर्षीय हदाद माइया का सामना चीन की वांट याफान से होगा जो पुअर्तो रिको की मोनिका पुईग पर 4-1 से बढ़त बनाये थीं लेकिन प्रतिद्वंद्वी ने चोट के कारण हटने का फैसला किया। 

दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका ने तातजाना मारिया को 6-2 6-1 से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। 

English summary :
Australia's Nick Kyrgios defeated top Rafael Nadal 3-6, 7-6, 7-6 in the quarterfinals of the Mexico Open by saving three match points on Wednesday.


Web Title: Mexico Open: Nick Kyrgios beat Rafael Nadal to reach Acapulco quarter-finals

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे