French Open: जोकोविच ने संघर्षपूर्ण मुकाबले में दर्ज की जीत, दिमित्रोव तीसरे दौर में हारकर हुए बाहर

By सुमित राय | Published: June 2, 2018 09:48 AM2018-06-02T09:48:33+5:302018-06-02T09:48:33+5:30

जोकोविच ने स्पेन के रोबटरे बतिस्ता अगुट को हराकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के अंतिम 16 में पहुंच गए।

French Open 2018: Novak Djokovic reaches 4th round, Dimitrov dumped out | French Open: जोकोविच ने संघर्षपूर्ण मुकाबले में दर्ज की जीत, दिमित्रोव तीसरे दौर में हारकर हुए बाहर

French Open 2018: Novak Djokovic reaches 4th round, Dimitrov dumped out

पेरिस, 2 जून। सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने एक बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में स्पेन के रोबटरे बतिस्ता अगुट को हराकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के अंतिम 16 में पहुंच गए। 12 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन जोकोविच ने तीसरे दौर के मुकाबले में अगुट को 6-4, 6-7, 7-6, 6-2 से मात दी। जोकोविच ने तीन घंटे 48 मिनट के मैराथन मुकाबले में यह मैच जीता।

टूर्नामेंट में 20वीं वरीयता प्राप्त जोकोविच का सामना चौथे दौर में 30वीं वरीयता प्राप्त स्पेन के फर्नाडो वर्दास्को से होगा। जिन्होंने एक बड़ा उलटफेर करते हुए चौथी वरीयता प्राप्त बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 7-6, 6-2, 6-4 से हराया। 31 साल के जोकोविच को पिछली बार यहां कनाडा के डोमिनीक थिएम के हाथों क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच रिकॉर्ड 43वीं बार रौलां गैरों के चौथे दौर में पहुंचे हैं।

ज्वेरेव-निशिकोरी चौथे दौर में, दिमित्रोव बाहर

जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव और जापान के केई निशिकोरी ने भी अपने-अपने मुकाबले जीतकर फ्रेंच ओपन के पुरुष एकल के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया। वहीं ग्रिगोर दिमित्रोव को हार का सामना करना पड़ा और वो टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

ज्वेरेव ने तीसरे दौरे के मुकाबले में बोस्निया के दामिर डीजुम्हुर को तीन घंटे 54 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2, 3-6, 4-6, 7-6, 7-5 से मात दी। वहीं निशिकोरी ने फ्रांस के गाइल्स सिमोन को दो घंटे एक मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-1, 6-3 से हराया। दिमित्रोव स्पेन के फर्नाडो वर्दास्को के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। वर्दास्को ने दिमित्रोव को दो घंटे 21 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6, 6-2, 6-4 से हराया।

स्ट्राइकोवा और कीज अगले दौर में, स्वीतोलिना बाहर

अमेरिका की मेडिसन कीज और चेक गणराज्य की बारबरा स्ट्राइकोवा ने भी तीसरे दौर में अपने-अपने मुकाबले जीतकर फ्रेंच ओपन के महिला एकल के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया, जबकि यूक्रेन की एलिना स्वीतोलिना हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी भी चौथे दौर में पहुंच गई हैं। उन्होंने फ्रांस की पॉलिन परमेंटियर को एक घंटे 18 मिनट में 6-0, 6-3 से हराया।

मेडिसन कीज ने तीसरे दौर के मैच में एक घंटे 23 मिनट तक चले मुकाबले में जापान की नाओमी ओसाका को 6-1, 7-6 से हराया। वहीं स्ट्राइकोवा ने हमवतन केटेरिना सिनियाकोवा को एक घंटे 22 मिनट चले मुकाबले में 6-2, 6-3 से हराया। स्वीतोलिना, रोमानिया की मिहाएला बुजानेस्क्यू के हाथों उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। बुजानेस्क्यू ने स्वीतोलिना को एक घंटे 37 मिनट में 6-3, 7-5 से शिकस्त दी।

युकी भांबरी हारे, रोहन बोपन्ना पहले दौर में हारकर बाहर

युकी भांबरी और दिविज शरण की भारतीय जोड़ी को पेरिस में खेले जा रहे साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मेन डबल के दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा है। युकी भांबरी और दिविज शरण को ऑस्ट्रिया के ओलिवर मारक और क्रोएशिया के मेट पाविक की जोड़ी ने मात दी। एक घंटे तक चले मुकाबले में ओलिवर मारक और क्रोएशिया के मेट पाविक की जोड़ी ने भांबरी और शरण की जोड़ी को 5-7, 3-6 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई।

वहीं भारत के रोहन बोपन्ना और हंगरी की टिमिया बाबोस की जोड़ी को भी हार का सामना करना पड़ा। रोहन बोपन्ना और हंगरी की टिमिया बाबोस को चीन की शुआई झेंग और ऑस्ट्रेलिया के जॉन पियर्स की जोड़ी से मिक्स डबल मुकाबले में मात दी। झेंग और पियर्स की जोड़ी ने मिश्रित दौर के पहले मुकाबले में बोपन्ना और बाबोस की जोड़ी को 6-2, 6-3 से पराजित किया।

Web Title: French Open 2018: Novak Djokovic reaches 4th round, Dimitrov dumped out

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे