australia open 2019 prajnesh gunneswaran ankita raina crashes out in first round | ऑस्ट्रेलियन ओपन: प्रजनेश पहले राउंड में हारे, अंकिता रैना भी बाहर, सिंगल्स में भारतीय चुनौती खत्म
प्रजनेश गुणेश्वरन (फोटो-एएफपी)

मेलबर्न: अपना पहला ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट खेल रहे भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन को ऑस्ट्रेलियन ओपन में पहले ही दौर में हार कर बाहर होना पड़ा है।

प्रजनेश को मेंस सिंगल्स के इस मुकाबले में अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो ने सीधे सेटों में 7-6 (9-7), 6-3, 6-3 से हराया। इस जीत के साथ टियाफो दूसरे दौर में पहुंच गये हैं जहां उनका मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से होगा।

दुनिया के 39वें नंबर के अमेरिकी खिलाड़ी ने 106वीं रैंकिंग वाले भारतीय क्वालिफायर को एक घंटा 52 मिनट में मात देकर दूसरे दौर में जगह बनाई। 

प्रजनेश ने मैच के पहले सेट में जबर्दस्त संघर्ष दिखाया और यह ट्राइब्रेकर तक गया। दोनों खिलाड़ियों ने 12वें गेम तक अपनी सर्विस कायम रखी। आखिरकार टाइब्रेकर में टियाफो ने 9-7 से जीत दर्ज की । 

पहला सेट जीतने के बाद अमेरिकी खिलाड़ी ने फिर प्रजनेश को वापसी का कोई और मौका नहीं दिया और अगले दोनों सेट अपने नाम करते हुए मैच जीत लिया। वहीं, दूसरी ओर विमेंस सिंगल्स में अंकिता रैना को क्वॉलिफायर्स के दूसरे राउंड जबकि करमन थांडी को क्वॉलिफायर्स के पहले राउंड में हार का सामना करना पड़ा।


Web Title: australia open 2019 prajnesh gunneswaran ankita raina crashes out in first round
टेनिस से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे