ATP Paris Masters: क्वार्टरफाइनल में पहुंचे राफेल नडाल-नोवाक जोकोविच, जानिए अगले दौर में किनसे होगी भिड़ंत

By भाषा | Published: November 1, 2019 03:01 PM2019-11-01T15:01:12+5:302019-11-01T15:01:12+5:30

नडाल और जोकोविच के बीच साल के अंत में विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर रहने की प्रतिद्वंद्विता जारी है।

ATP Paris Masters: Rafael Nadal-Novak Djokovic to Reach Quarters | ATP Paris Masters: क्वार्टरफाइनल में पहुंचे राफेल नडाल-नोवाक जोकोविच, जानिए अगले दौर में किनसे होगी भिड़ंत

ATP Paris Masters: क्वार्टरफाइनल में पहुंचे राफेल नडाल-नोवाक जोकोविच, जानिए अगले दौर में किनसे होगी भिड़ंत

राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच ने क्रमश: स्टान वावरिंका और काइल एडमंड को हराकर पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। नडाल ने तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन वावरिंका को 6-4, 6-4 से मात देकर उनके खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 19-3 कर दिया।

12 दफा के फ्रेंच ओपन विजेता नडाल अब क्वार्टर में 2008 के चैम्पियन जो विल्फ्रेड सोंगा से भिड़ेंगे जिन्होंने जर्मनी के जान लेनार्ड स्ट्रफ को 2-6, 6-4, 7-6 से शिकस्त दी। उनसे पहले सोलह बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन जोकोविच ने ब्रिटेन के काइल एडमंड को 7-6, 6-1 से मात दी और सातवें नंबर के खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास से भिड़ंत पक्की की जिनके खिलाफ उनका रिकॉर्ड 2-1 है। सिटसिपास ने एलेक्स डि मिनौर को 6-3, 6-4 से शिकस्त दी।

नडाल और जोकोविच के बीच साल के अंत में विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर रहने की प्रतिद्वंद्विता जारी है। यह पक्का है कि 33 साल के नडाल अगले हफ्ते जारी होने वाली रैंकिंग में जोकोविच को पछाड़ देंगे लेकिन यहां खिताब जीतने से अगले महीने लंदन में होने वाले एटीपी टूर फाइनल्स से पहले ही वह साल के अंत में शीर्ष स्थान सुनिश्चित कर लेंगे।

पूर्व नंबर तीन ग्रिगोर दिमित्रोव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पांचवें वरीय डोमिनिक थिएम को 6-3, 6-2 से शिकस्त दी और पहली बार पेरिस में अंतिम आठ में प्रवेश किया। अब सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिये उनकी भिड़ंत क्रिस्टियन गारिन से होगी जिन्होंने फ्रांस के क्वालीफायर जेरेमी चार्डी को 6-7, 6-4, 7-6 से मात दी।

Web Title: ATP Paris Masters: Rafael Nadal-Novak Djokovic to Reach Quarters

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे